S M L

तीन साल में CM योगी की संपत्ति में 32 फीसदी की बढ़ोतरी

विधान परिषद उप-चुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी द्वारा दायर हलफनामे से यह जानकारी मिली है

Bhasha Updated On: Sep 06, 2017 04:48 PM IST

0
तीन साल में CM योगी की संपत्ति में 32 फीसदी की बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संपत्ति में पिछले तीन साल में लगभग 32 फीसदी का इजाफा हुआ है. यह जानकारी विधान परिषद उप-चुनाव के लिए मुख्यमंत्री द्वारा दायर हलफनामे से मिली है.

योगी ने मंगलवार को विधान परिषद उप-चुनाव के लिए अपना नामांकन भरा था.

हलफनामे के अनुसार योगी के पास इस समय 95 लाख 98 हजार 53 रुपए की संपत्ति है. जो वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव में घोषित संपत्ति 72 लाख 17 हजार 674 रुपए से 23 लाख 80 हजार रुपए अधिक है.

हलफनामे में योगी ने बताया कि उनके पास 20 ग्राम सोने के कान के कुंडल हैं और एक रूद्राक्ष की 10 ग्राम की सोने की चेन है.

गोरखपुर से पांच बार से सांसद रहे योगी के पास एक रिवॉल्वर और एक रायफल है जिसकी कीमत उन्होंने हलफनामे में एक लाख रुपए बताई है, इसमें रायफल की कीमत उन्होंने 80 हजार रुपए बताई है.

यूपी के मुख्यमंत्री ने अपने हलफनामे में बताया कि लोकसभा सांसद रहते हुए उन्हें जो वेतन और भत्ते मिलते थे वही उनकी आय का साधन थे.

मंगलवार को योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रदेश के दोनों उप-मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ-साथ दो मंत्रियों स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रजा ने भी विधान परिषद उप-चुनाव के लिये नामांकन दाखिल किये थे.

मौर्य द्वारा दाखिल हलफनामे में बताया गया है कि उनके पास कुल चल संपत्ति 72 लाख 94 हजार रुपए है. जबकि अचल संपत्ति छह करोड़ 85 लाख रुपए की है. उनके पास एक रिवॉल्वर और एक रायफल भी है.

दूसरे उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की चल संपत्ति 66 लाख 70 हजार रुपए है और अचल संपत्ति दो करोड़ 26 लाख रुपए की है. शर्मा के पास भी एक रिवॉल्वर और एक बंदूक है.

राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के पास चल संपत्ति 22 लाख 84 हजार रुपए जबकि अचल संपत्ति एक करोड़ 10 लाख रुपए की है. एक अन्य राज्य मंत्री मोहसिन रजा की चल संपत्ति 54 लाख 51 हजार रुपए की है. उनके पास एक रिवॉल्वर और उनकी पत्नी के पास एक डबल बैरल गन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi