S M L

यूपी विधानसभा: समाजवादी विधायकों ने गवर्नर पर फेंका कचरा

विधायक कागज फाड़कर और इनके गोले बनाकर गवर्नर की ओर उछाल रहे थे

FP Staff | Published On: May 15, 2017 11:56 AM IST | Updated On: May 15, 2017 11:56 AM IST

यूपी विधानसभा: समाजवादी विधायकों ने गवर्नर पर फेंका कचरा

उत्तर प्रदेश विधानसभा के संयुक्त अधिवेशन में सोमवार को विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया. राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया. सदस्यों ने राज्यपाल पर कागज के टुकड़े फेंके.

विधायक अभिभाषण की प्रतियां फाड़कर और इनके गोले बनाकर गवर्नर की ओर उछाल रहे थे. हालांकि मार्शलों ने बड़ी फुर्ती से गत्तों के जरिए इन गोलों को राज्यपाल तक पहुंचने से पहले रोक लिया. कई विधायक पोस्टर-बैनर लिए हुए थे और उन्हें कैमरे की ओर दिखाने लगे.

सदन में विधायकों के व्यवहार से राज्यपाल नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि समूचा उत्तर प्रदेश आपको देख रहा है. विधायकों का सदन में यह व्यवहार उचित नहीं है. इसके बाद राज्यपाल ने भारी हंगामे के बीच अभिभाषण जारी रखा.

सुबह 11 बजे जैसे ही राज्यपाल अभिभाषण पढ़ने पहुंचे कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने लामबंद होकर योगी सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ सदस्यों ने राज्यपाल के ऊपर कागज के टुकड़े फेंके. देखते ही देखते हंगामा कर रहे विपक्ष के विधायक वेल में घुसे. इन विधायकों ने समाजवादी पार्टी की लाल टोपी पहन रखी थी.

कई विपक्षी विधायक हाथों में पोस्टर-बैनर लिए हुए थे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी सदन में मौजूद थे. यह पहली बार है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के प्रथम सत्र की कार्यवाही को दूरदर्शन सीधे प्रसारित कर रहा है. 15 से 22 मई तक प्रस्तावित सत्र में सरकार उप्र राज्य वस्तु एवं सेवा कर विधेयक भी पेश करेगी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi