विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी चुनाव 2017: चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, राहुल-अखिलेश की पीसी रद्द

अंतिम चरण में राज्य के कुल 1.41 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे, जिनमें 64.76 लाख महिलाएं होंगी

FP Staff Updated On: Mar 06, 2017 09:19 AM IST

0
यूपी चुनाव 2017: चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, राहुल-अखिलेश की पीसी रद्द

सात चरणों में होने वाला यूपी विधानसभा चुनाव 2017 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है.

8 तारीख को होने वाले मतदान से पहले सोमवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी राजनैतिक दल और उनके बड़े नेता जमीन पर लोगों के बीच जाकर पूरे दम-खम के साथ अपना और अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार करेंगे.

इस चरण में सात जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर 8 मार्च, बुधवार को वोट डाले जाएंगे जिसमें वाराणसी, गाज़ीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और जौनपुर जिले शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी की रैली की पांच मुख्य बातें

बीजेपी की जीत के लिए एक तरफ जहां पार्टी के स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले दो दिनों से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कैंप करके रोड शो और रैलियों के जरिए वोटरों को लुभाने में लगे हैं.

इस चुनाव में सबसे ज्यादा उम्मीदवार भी वाराणसी कैंट सीट से हैं जिनकी संख्या 24 है

वाराणसी सीट इस चुनाव के दौरान बीजेपी के प्रतिष्ठा की सीट बनकर उभरी है. इसके अलावा नक्सल प्रभावित सोनभद्र, मिर्ज़ापुर और चंदौली सीट पर सभी की नजरें लगी हुई हैं.

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी एसपी-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए रोड-शो और रैली करके वोट मांग रहे हैं.

cong sp

राहुल गांधी और अखिलेश यादव रोडशो के दौरान (तस्वीर पीटीआई)

प्रतिष्ठा की सीट

पीएम मोदी आज सुबह गढ़वाघाट आश्रम जाएंगे. उसके बाद वे सुबह 11 बजे लाल बहादुर शास्त्री के घर जाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. उसके बाद सुबह 11.30 बजे वे रोहनिया के खुशीपुर बाईपास में परिवर्तन संकल्प रैली करेंगे.

दूसरी तरफ एसपी-कांग्रेस गठबंधन के नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी आज बनारस के पत्रकारों से रुबरू होने वाले थे वे दोनों सुबह 10.30 बजे एक संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस करने वाले थे लेकिन ऐन मौके पर ये प्रेस कॉफ्रेंस रद्द हो गई है

इसके बाद अखिलेश जौनपुर में एक के बाद एक सात चुनावी रैलियां भी करेंगे. अखिलेश यादव और पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सोनभद्र, गाजीपुर, जौनपुर और भदोही में जनसभा करेंगे.

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव में बहुत कठिन है डगर एग्जिट पोल की

बीएसपी सुप्रीमो मायावती शनिवार को वाराणसी में रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के जगतपुर डिग्री कालेज में एक जनसभा को संबोधित किया था. इस जनसभा के साथ ही उन्होंने अपने प्रचार अभियान के समापन की भी घोषणा कर दी थी.

अंतिम चरण में राज्य के कुल 1.41 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे, जिनमें 64.76 लाख महिलाएं होंगी. वोटों की काउंटिंग शनिवार 11 मार्च को होगी और उसी दिन ये तय हो जाएगा कि यूपी की जनता ने किस पार्टी और किस नेता पर अगले पांच सालों तक के लिए भरोसा जताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi