S M L

मोदी सरकार के मंत्री अठावले बोले, कानून से ऊपर नहीं हैं गौरक्षक

गायों की रक्षा के नाम पर कोई कानून अपने हाथ में न ले. अवैध गतिविधि देखने पर पुलिस को इसकी जानकारी दें

Bhasha | Published On: May 23, 2017 05:31 PM IST | Updated On: May 23, 2017 06:12 PM IST

मोदी सरकार के मंत्री अठावले बोले, कानून से ऊपर नहीं हैं गौरक्षक

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई- अठावले) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि गौरक्षक कानून से ऊपर नहीं हैं. उन्होंने कहा, यदि वो कोई अवैध गतिविधि देखते हैं तो उन्हें इसकी जानकारी पुलिस को देनी चाहिए.

मंगलवार को अठावले ने कहा, ‘देश में गौरक्षक सहित कोई भी कानून से ऊपर नहीं हैं. अगर किसी को लगता है कि कोई अवैध काम हो रहा है तो उसे कानून अपने हाथों में लेने की बजाय मामले की जानकारी पुलिस को देनी चाहिए.’

सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने मंगलवार को अमरावती में मीडिया से बातचीत में यह बात कही. दलित नेता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोजी-रोटी के लिए मृत गायों की खाल निकालने वाले लोगों को बेरहमी से मारा-पीटा जा रहा है.

Gaurakshak

हाल के समय में गौरक्षकों पर गायों की रक्षा के नाम पर उत्पात मचाने के आरोप लगे हैं

महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात के बारे में अठावले ने कहा कि, उन्हें पूरा यकीन है कि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. अठावले की पार्टी आरपीआई ए बीजेपी की गठबंधन सहयोगी है.

उन्होंने कहा, 'बीजेपी महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत से 14-15 सीटें दूर है. अगर गठबंधन में साझेदार शिवसेना अपना समर्थन वापस लेती है तो मैं मुख्यमंत्री से मिलूंगा और उन्हें कहूंगा कि वे मध्यावधि चुनाव के लिए नहीं जाएं.’

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi