S M L

एमपी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सीएम का चेहरा जरूरी: सिंधिया

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल अक्तूबर-नवंबर में होने हैं

Bhasha | Published On: Apr 20, 2017 06:18 PM IST | Updated On: Apr 20, 2017 06:26 PM IST

एमपी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सीएम का चेहरा जरूरी: सिंधिया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को कहा कि मध्यप्रदेश में डेढ़ साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए कांग्रेस को मुख्यमंत्री का विश्वसनीय चेहरा प्रोजेक्ट करना चाहिए.
सिंधिया खुद भी इसके लिए एक सशक्त दावेदार माने जाते हैं और उनका मानना है कि मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट करना और मजबूत संगठन दोनों ही इस चुनाव में कांग्रेस को इच्छित परिणाम हासिल करने के लिए बहुत जरूरी हैं.
लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक सिंधिया ने कहा, ‘मैंने यह पहले भी कहा था और मेरा मानना है कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में पार्टी को मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का विश्वसनीय चेहरा प्रोजेक्ट करना चाहिए.'
पंजाब की तरह एमपी में भी घोषित हो चेहरा 
उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि केवल मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट कर दो. हमें अपने संगठन को भी मजबूत करना है. हमें ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाना चाहिए, जो नई उर्जा एवं जोश के साथ सभी को एकजुट करने में सक्षम हो.’
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस को हाल ही के पंजाब चुनाव की तरह मुख्यमंत्री को चेहरा प्रोजेक्ट करना चाहिए.
सिंधिया ने बताया कि कांग्रेस ने पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टेन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट किया था और इसी के कारण वहां पर कांग्रेस सत्ता में आई.
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल अक्तूबर-नवंबर में होने हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi