S M L

ये तस्वीर सितंबर 2015 की है: विप्लव अवस्थी

ट्वीटर पर वायरल फोटो में मनोज तिवारी, कपिल मिश्रा के साथ विप्लव अवस्थी को नाम लेकर दर्शाया गया है

FP Staff | Published On: May 11, 2017 10:21 PM IST | Updated On: May 11, 2017 10:24 PM IST

ये तस्वीर सितंबर 2015 की है: विप्लव अवस्थी

आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा को लेकर ट्वीटर एक तस्वीर तैर रही है. इस तस्वीर में उनके साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद हैं. साथ में टीवी पत्रकार विप्लव अवस्थी भी हैं.

बीजेपी इनसाइडर नाम के ट्वीटर पेज से इस फोटो को शेयर किया गया है. इसमें लिखा गया है कि ये वो इवेंट है जिसमें केजरीवाल के खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है. इस तस्वीर में विप्लव अवस्थी के बारे में लिखा गया है अवस्थी ही वो व्यक्ति हैं जिन्होंने केजरीवाल के साढ़ू के खिलाफ फर्जी कंप्लेन की थी.

उसके बाद एक और ट्वीट करके बताया गया कि जिन्हें पहली तस्वीर फोटोशॉप की हुई लग रही है. उनके लिए वही तस्वीर दूसरे एंगल से शेयर की जा रही है..

इस तस्वीर को आम आदमी  पार्टी की नेता अंजलि दमनिया ने भी शेयर किया है.

हमने इस तस्वीर की सच्चाई जानने के लिए विप्लव अवस्थी से बातचीत की. उन्होंने फर्स्टपोस्ट हिंदी से हुई बातचीत में इस तस्वीर को फर्जी बताते हुए पूरी कहानी ही दूसरी बताई.

विप्लव ने कहा. ' ये फोटो सितंबर 2015 की है. तब मनोज तिवारी दिल्ली बीजेपी के  अध्यक्ष नहीं थे. डॉ. कुमार विश्वास के पिता सीपी शर्मा के जन्मदिन पर हापुड़ के पिलखुवा में रंगारंग कार्यक्रम हुआ था. हजारों लोगों को बुलाया गया था. दिल्ली सरकार के तमाम मंत्री उपस्थित थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उस पार्टी में मौजूद थे. मनोज तिवारी ने उस कार्यक्रम में  कुमार विश्वास के साथ गाना भी गाया था. उसी कार्यक्रम के बाद खाने-पीने के दौरान की तस्वीर है ये.'

विप्लव अवस्थी आप पर आरोप लगाते हुए कहते हैं, ' अरविंद केजरीवाल अपने दिवंगत साढ़ू के अपराधों को छिपाने में नाकाम हो चुके हैं. इसी वजह से पार्टी की सोशल मीडिया विंग की तरफ से उलजुलूल तस्वीर लगाई जा रही हैं. केजरीवाल से मेरा सिर्फ एक सवाल है कि साढ़ू के भ्रष्टाचार पर चुप क्यों थे?

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi