S M L

बशीरहाट जा रहे तीन बीजेपी सांसदों को कोलकाता में हिरासत में लिया गया

बशीरहाट जाने का प्रयास कर रहे सांसदों मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 04:14 PM IST

0
बशीरहाट जा रहे तीन बीजेपी सांसदों को कोलकाता में हिरासत में लिया गया

कोलकाता पुलिस ने  शनिवार को बीजेपी सांसदों मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को दंगा प्रभावित बशीरहाट में प्रवेश करने की कोशिश करते वक्त हिरासत में लिया.

बीजेपी सांसदों का यह दल बशीरहाट जाकर दंगा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने जा रहा था. कोलकाता पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देकर तीनों सांसदों को हिरासत में ले लिया. इस दौरान सांसदों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई.

तीनों सांसदों को को हिरासत में लेकर कोलकाता एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में रखा गया है.

कोलकाता पुलिस से बहस के दौरान बीजेपी सांसद ओम माथुर ने कहा कि 'हम सांसद हैं, आपको पता है? प्रिवेलेज मोशन आ जाएगा और आप मर जाओगे.'

दिल्ली से यहां पहुंचे तीनों सांसद बशीरहाट जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने हवाईअड्डे के पास बिराती में उन्हें रोक दिया.

पुलिस के साथ तीखी बहस के बाद भी जब उन्होंने बशीरहाट जाने की कोशिश की तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

लेखी ने पुलिसकर्मियों से पूछा कि जैसा कि राज्य सरकार दावा कर रही है कि बशीरहाट में स्थिति नियंत्रण में है तो उन्हें वहां जाने की इजाजत क्यों नहीं दी जा रही? उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा, 'हम सांसद हैं और सिर्फ हम तीन ही लोग वहां जायेंगे. आप हमारे साथ चलिए.' पुलिसवालों ने हालांकि उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी.

दंगा प्रभावित बदुरिया में स्थिति हुई सामान्य

इस बीच फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट के कारण इस सप्ताह की शुरुआत में सांप्रदायिक हिंसा का शिकार बने दंगा प्रभावित बदुरिया शहर और नॉर्थ 24 परगना जिले के इलाकों में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है.

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुकानें और बाजार वापस खुल गए और स्थानीय लोगों के अन्य सामान्य दिनों की तरह घरों से निकलने पर वाहन भी चलना शुरू हो गए. शुक्रवार के बाद से जिले में किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है.

हालांकि इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखा गया.

उन्होंने कहा कि जो अशांत इलाके कल से शांत हैं, वहां पर पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों की बड़ी संख्या में तैनाती जारी रहेगी.

उन्होंने कहा, 'जब तक हम स्थिति के बारे में आश्वस्त नहीं हो जाते, तब तक बलों को तैनात रखा जाएगा. हम हर चीज पर करीबी नजर बनाए हुए हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi