S M L

मुस्लिम युवकों को आतंकवादी बनाने के बयान पर घिरे दिग्विजय सिंह

तेलंगाना सरकार ने दिग्विजय सिंह को अपने लगाए आरोपों को साबित करने की चुनौती दी है

Bhasha | Published On: May 02, 2017 08:15 PM IST | Updated On: May 02, 2017 08:15 PM IST

मुस्लिम युवकों को आतंकवादी बनाने के बयान पर घिरे दिग्विजय सिंह

अपने बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह तेलंगाना सरकार और वहां की पुलिस पर दिए अपने एक बयान से घिरते नजर आ रहे हैं. तेलंगाना सरकार ने दिग्विजय सिंह से कहा कि वह राज्य की पुलिस के खिलाफ लगाए गए अपने आरोप को साबित करें या माफी मांगें.

राज्य सरकार ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह ‘फर्जी’ आईएसआईएस वेबसाइट बना कर मुस्लिम युवाओं को आतंकवादी बनने के लिए प्रेरित कर रही है.

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम युवाओं को ISIS आतंकी बना रही है तेलंगाना पुलिस: दिग्विजय सिंह

आरोप साबित करें नहीं तो कानूनी कार्रवाई करेंगे

राज्य के गृह मंत्री नयनी नरसिंह रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि तेलंगाना पुलिस की उनकी पेशेवर रवैये के लिए काफी सराहना होती है. दिग्विजय सिंह ने गलत आरोप लगाया है कि हमने कुछ बनाया है, मुस्लिम युवकों को बहकाया है. उन्हें यह आरोप साबित करना चाहिए.

रेड्डी ने कहा कि अगर वह इसे साबित करने में नाकाम रहते हैं तो वह सार्वजनिक रूप से पुलिस से माफी मांगें. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद के जुबिली हिल्स से विधायक एम गोपीनाथ ने पहले ही इस मामले में पुलिस से शिकायत की है.

isis

दिग्विजय सिंह के मुताबिक तेलंगाना पुलिस सरकार के इशारे पर मुस्लिम युवाओं को आतंकवाद की तरफ प्रेरित कर रही है

दिग्विजय सिंह ने की गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी

उन्होंने कहा, ‘क्या पुलिस उन्हें प्रेरित करेगी और उन्हें चरमपंथी बनाएगी?’ उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिग्विजय सिंह जो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और अब दो राज्यों में पार्टी के प्रभारी हैं, ने ऐसी गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी की है.’

सोमवार को दिग्विजय सिंह ने तेलंगाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना पुलिस राज्य के मुस्लिम युवकों को खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल बनाने के लिए प्रेरित कर रही है.

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर भी इस काम में पुलिस को शह देने का आरोप लगाया था. दिग्विजय सिंह ने सीएम केसीआर को इसकी जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की थी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi