S M L

सुशील मोदी ने लगाया तेज प्रताप पर पेट्रोल पंप आवंटन में घोटाले का आरोप

सुशील मोदी ने कहा कि तेज प्रताप ने पेट्रोल पंप के लिए आवेदन किया लेकिन जमीन आवंटित हुई तेजस्वी के नाम

Bhasha Updated On: May 05, 2017 08:57 PM IST

0
सुशील मोदी ने लगाया तेज प्रताप पर पेट्रोल पंप आवंटन में घोटाले का आरोप

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव को बिहार की राजधानी पटना में गैरकानूनी तरीके से एक पेट्रोल पंप आवंटित किया गया है.
मोदी का क्या है आरोप?

मोदी ने आरोप लगाया कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप को 2011 में यहां बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप आवंटित किया गया. इससे पहले तेल कंपनी के एक अधिकारी के साथ साठगांठ करके फर्जी कागजात तैयार किए गए.

उन्होंने कहा कि तेज प्रताप जब 2011 में पेट्रोल पंप के लिए एक साक्षात्कार के लिए पेश हुए तब उनके पास न्यू बाइपास रोड पर 43 डिसमिल भूमि नहीं थी.

मोदी ने आरोप लगाया कि एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड ने नौ जनवरी 2012 को इसी स्थान पर 136 डिसमिल भूमि तेज प्रताप के छोटे भाई और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को पेट्रोल पंप खोलने के लिए पट्टे पर दी.

उन्होंने कहा कि पट्टानामा के मुताबिक तेजस्वी इस भूमि को उपपट्टे पर नहीं दे सकते हैं.

उन्होंने कहा कि तेज प्रताप ने पेट्रोल पंप के लिए आवेदन किया लेकिन जमीन आवंटित हुई तेजस्वी को.

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘तेज प्रताप को कैसे पेट्रोल पंप आवंटित किया जा सकता है जब न भूमि और न ही भूमि का पट्टा उनके नाम पर था? मामले की संपूर्ण जांच होनी चाहिए. मैं मामले की जांच कराने के लिए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान से अनुरोध करूंगा.’

बीजेपी करेगी आंदोलन
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं पिछले एक महीने से लालू प्रसाद और उनके परिवार के भ्रष्ट सौदों का पर्दाफाश कर रहा हूं लेकिन न राज्य सरकार ने मामले में कोई जांच शुरू की या कार्रवाई की और न ही प्रसाद ने भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया.’

विधान परिषद में विपक्ष के नेता मोदी ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी समूचे राज्य में धरना देगी और लालू प्रसाद तथा उनके परिवार द्वारा कथित तौर पर सैकड़ो करोड़ रूपये की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच की मांग करेंगी.

मोदी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद ने आरोपों को ‘अधपकी’ जानकारी करार दिया जो भविष्य में उनका का पर्दाफाश कर देगी.

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, ‘हताश सुशील मोदीजी मामलों में अवैधता गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं जो कोसो दूर है. भूमि भारत पेट्रोलियम को पट्टे पर है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi