S M L

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लालू हुए कमजोर: सुशील

सुशील मोदी ने कहा कि इस फैसला से महागठबंधन सरकार में लालू की स्थिति कमजोर होगी

Bhasha | Published On: May 08, 2017 08:19 PM IST | Updated On: May 08, 2017 08:19 PM IST

0
सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लालू हुए कमजोर: सुशील

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने करोड़ो रुपए के चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. सुशील मोदी ने कहा कि इस फैसला से महागठबंधन सरकार में लालू की स्थिति कमजोर होगी.
उन्होंने कहा कि इस फैसले के कारण लालू झुकने को मजबूर हुए हैं जिससे राजनीतिक तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फायदा पहुंचा है.
नीतीश के लिए बेहतर स्थिति 

सुशील ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि यह नीतीश कुमार के लिए बेहतर स्थिति है क्योंकि इस फैसले से लालू प्रसाद झुकने को मजबूर होंगे और महागठबंधन सरकार के लिए अधिक कठिनाई पैदा नहीं कर पाएंगे.

उन्होंने कहा कि इससे लालू प्रसाद की राजनीतिक राह बंद होगी और वे निश्चित तौर पर चार घोटाला के तीन अन्य मामलों में दोषी ठहराए जाएंगे और वे कभी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

LaluYadav

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी बिहार में एनडीए के शासनकाल को वापस लाने के लिए नीतीश की तरफ हाथ बढाएगी?

सुशील ने इससे इनकार करते हुए कहा कि बीजेपी क्यों नीतीश कुमार को आमंत्रित करेगी. बिहार में बीजेपी इतनी ताकतवर है कि आज राज्य में चुनाव हो जाए तो वह अपने बलबूते दो-तिहाई बहुमत हासिल कर सकती है.

लालू के परिवार में होगी लड़ाई?

उन्होंने कहा कि अगले नौ महीनों तक लालू प्रसाद के पास चारा घोटाला के चार अन्य मामलों में अदालत की दौड़ लगाने के अलावा कोई काम नहीं बचेगा.

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील मोदी लालू और उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर ‘बेनामी संपत्ति’ को लेकर लगातार पिछले करीब एक महीने से आरोप लगाते आ रहे हैं.

मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला उनके परिवार के राजनीतिक प्रभाव को कमजोर करेगा और उनके परिवार के सदस्यों के बीच वर्चस्व की लड़ाई को बढ़ावा देगा.

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का परिवार, समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह के परिवार की तरह एक-दूसरे के खिलाफ तलवार खींचे हुए हैं.

लालू की पत्नी राबड़ी देवी बिहार विधान परिषद की सदस्य, छोटे पुत्र तेजस्वी यादव बिहार में उपमुख्यमंत्री और बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव मंत्री हैं. उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती आरजेडी से राज्यसभा सदस्य हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi