S M L

आय से अधिक संपत्ति मामला: वीरभद्र और उनकी पत्नी को मिली जमानत

जमानत मिलने के बाद वीरभद्र ने आय से अधिक संपत्ति के मामले को ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ बताया

Bhasha | Published On: May 29, 2017 07:56 PM IST | Updated On: May 29, 2017 07:56 PM IST

0
आय से अधिक संपत्ति मामला: वीरभद्र और उनकी पत्नी को मिली जमानत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह को दिल्ली की विशेष अदालत ने आय से अधिक संपत्ति मामले में जमानत दे दी है.

सोमवार को विशेष न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार गोयल ने एक-एक लाख रूपए के निजी बॉन्ड और इतनी ही रकम के मुचलके पर सभी आरोपियों को राहत दी. हालांकि, जज ने उनसे कहा कि वह अदालत की पूर्व अनुमति के बगैर देश नहीं छोड़ें.

विशेष अदालत से जमानत मंजूर होने के बाद वीरभद्र सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा कि यह एक लंबी लड़ाई होने जा रही है. उन्होंने अपने और अपनी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले को ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ बताया.

राजनीतिक बदले के तहत की गई कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह एक राजनीतिक बदले के तहत की गई कार्रवाई है. यह एक लंबी लड़ाई है. मैं इसे लडूंगा और मुकदमे में जीत हासिल करूंगा.’

इससे पहले, सोमवार को सीबीआई ने मुख्यमंत्री की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि 'वह आय से अधिक संपत्ति के मामले के गवाहों और जारी जांच प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं.'

cbi headquarter

चारा घोटाले के मामले में लालू यादव को दोषी मानकर सीबीआई कोर्ट सजा सुना चुकी है

लोक अभियोजक ने कहा कि वीरभद्र ‘राज्य के राजा’ थे और यदि जमानत दी गई तो कोई भी अदालत में आकर गवाही देने की हिम्मत नहीं करेगा. अपनी जमानत अर्जी में वीरभद्र और अन्य आरोपियों ने कहा कि जांच पूरी हो चुकी है, क्योंकि सीबीआई पहले ही आरोप-पत्र दाखिल कर चुकी है.

82 साल के वीरभद्र सिंह को इस मामले में अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. हालांकि, सीबीआई ने कहा कि मामले की जांच अब भी जारी है और जमानत दिए जाने से छानबीन प्रभावित हो सकती है.

मुख्यमंत्री ने कई मेडिकल रिपोट का हवाला देते हुए कहा कि वह कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. आरोपियों ने यह दावा भी किया कि यदि उन्हें जमानत दे दी जाती है तो वे अपना मुकदमा बेहतर तरीके से लड़ सकेंगे.

वीरभद्र और प्रतिभा सिंह आय से अधिक संपत्ति के मामले में 22 मई को अदालत में आरोपी के तौर पर पेश हुए थे और जमानत मांगी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi