S M L

शिवपाल यादव ने किया नई पार्टी का एलान, मुलायम होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे

FP Staff | Published On: May 05, 2017 12:48 PM IST | Updated On: May 05, 2017 12:57 PM IST

शिवपाल यादव ने किया नई पार्टी का एलान, मुलायम होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

यूपी में शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी बनाने का एलान कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के नाम से नई पार्टी बनाने का एलान किया है. इस नई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे.

शिवपाल यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई को कहा है, 'नेताजी को उनका सम्मान वापस दिलाने और समाजवादियों को एक साथ लाने के लिए इस मोर्चा को जल्द सामने लाया जाएगा.'

यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार के बाद से ही शिवपाल यादव अखिलेश पर निशाना साधते रहे हैं. वो बार-बार अखिलेश को राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी मुलायम सिंह यादव को सौंपने की बात कहते रहे हैं.

पिछले बुधवार को उन्होंने कहा था कि अखिलेश यादव तीन महीने में अध्यक्ष पद मुलायम सिंह यादव को सौंपने का अपना वायदा पूरा करें अन्यथा वह नई पार्टी बनाने के मकसद से धर्म निरपेक्ष मोर्चे का गठन करेंगे.

शिवपाल ने कहा था कि, ‘अखिलेश यादव ने तीन महीने का समय मांगा था और कहा था कि तीन महीने बाद बाद पार्टी और पद वापस नेता जी को सौंप दूंगा. अखिलेश अपना वायदा पूरा करें वरना हम भी नई पार्टी बनाने के लिए सेक्यूलर मोर्चे का गठन करेंगे.’

इसके बाद आज शिवपाल यादव ने आज इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए नई पार्टी का नाम भी सामने रख दिया है. समाजवादी पार्टी में अब टूट तय दिख रही है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi