विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जेडीयू ने दिया शिवपाल को पार्टी में शामिल होने का न्योता

शिवपाल काफी दिनों से समाजवादी पार्टी छोड़कर नई पार्टी बनाने के बारे में विचार कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Jul 30, 2017 04:34 PM IST

0
जेडीयू ने दिया शिवपाल को पार्टी में शामिल होने का न्योता

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल रविवार को अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से दिल्ली के यूपी भवन में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान शिवपाल ने मुलायम सिंह यादव से भविष्य की रणनीति के बारे में बातचीत की.

सूत्रों के अनुसार जेडीयू ने शिवपाल को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता भी दिया है. वैसे शिवपाल काफी दिनों से समाजवादी पार्टी छोड़कर नई पार्टी बनाने के बारे में विचार कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में 'सेक्युलर मोर्चा' नामक एक फ्रंट बनाया था.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं शिवपाल नई पार्टी बनाकर एनडीए में शामिल हो सकते हैं. यूपी चुनावों से पहले ही शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं. दोनों गुटों के तरफ से कई बार खुलेआम एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं.

हाल ही में शिवपाल सिंह यादव की एनडीए से नजदीकी बढ़ी है. राष्ट्रपति चुनावों में वोट डालने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने खुलेआम यह घोषणा की थी कि उन्होंने और उनके कई समर्थक विधायकों ने एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को वोट दिया है. जबकि अखिलेश यादव ने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन देने का ऐलान किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi