विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जीएसटी पर सूरत के व्यापारियों को भड़का रही है कांग्रेस: स्मृति

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सूरत का दौरा किया था और कहा था कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर(जीएसटी) ने सूरत के ‘पैर तोड़ दिए

Bhasha Updated On: Nov 09, 2017 06:25 PM IST

0
जीएसटी पर सूरत के व्यापारियों को भड़का रही है कांग्रेस: स्मृति

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि सूरत में कांग्रेस व्यापारियों को भड़का रही है. यहां छोटे उद्योगपति और व्यापारी जीएसटी अपनाने के लिए तैयार हैं लेकिन कांग्रेस नेता उन्हें गुजरात में बीजेपी सरकार के खिलाफ ‘भड़का’ रहे हैं.

स्मृति ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस आरोप का खंडन किया कि जीएसटी और नोटबंदी ने सूरत के ‘पैर तोड़ दिये’ और कहा कि व्यापारी और उद्योगपति कर अनुपालन के लिए तैयार हैं.

इसके साथ ही नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था में आने में उन्हें जो समस्यएं हो रही हैं, मंत्रालय उन्हें दूर करने के लिए सब कुछ कर रहा है.

चुनाव नजदीक आता देख कांग्रेस नेता व्यापारियों को भड़का रहे हैं 

उन्होंने कहा कि सूरत की उनके पूर्व के दौरे के दौरान व्यापारी, बुनकर, छोटे उद्योगपति और उद्योग में कार्यरत महिलाएं उनके सामने कुछ व्यवस्था संबंधी मुद्दे लेकर आयी थीं. उन्हें कर अनुपालन सक्षम बनाने के लिए सभी संभव मदद मुहैया कराई गई.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘चुनाव नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस नेता लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, 'सूरत कपड़ा उद्योग का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली आया था और एक सार्वजनिक बयान दिया कि वे जीएसटी अपनाने के लिए तैयार हैं. वे केवल नई व्यवस्था से उत्पन्न चुनौतियों का हल चाहते हैं.’

समस्याओं के समाधान के लिए जीएसटी परिषद लगातार काम कर रही है 

सूचना एवं प्रसारण का भी प्रभार संभाल रही स्मृति ने कहा कि मुद्दों के समाधान के लिए जीएसटी परिषद को बता दिया गया है. प्रक्रिया पिछले दो-तीन महीने से जारी है और कई मुद्दों का पहले ही समाधान किया जा चुका है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सूरत का दौरा किया था और कहा था कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर(जीएसटी) ने सूरत के ‘पैर तोड़ दिए.’

उन्होंने उद्योग प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान उन्हें भरोसा दिया कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो वह जीएसटी में संरचनात्मक बदलाव करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi