S M L

रामगोपाल ने फिर किया हमला, बोले- शिवपाल फिजूल बयान दे रहे हैं

शिवपाल लगातार अपने बयानों में कह रहे हैं कि अखिलेश पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ दें.

Bhasha | Published On: May 01, 2017 10:31 AM IST | Updated On: May 01, 2017 10:48 AM IST

रामगोपाल ने फिर किया हमला, बोले- शिवपाल फिजूल बयान दे रहे हैं

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रतिद्वंद्वी और अपने भाई शिवपाल सिंह यादव पर हमला किया है.

रामगोपाल ने शिवपाल पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी संविधान की जानकारी नहीं होने के कारण ही वह अखिलेश से एसपी अध्यक्ष पद छोड़ने के फिजूल बयान दे रहे हैं.

यादव ने संवाददाताओं से कहा कि शिवपाल लगातार कह रहे हैं कि अखिलेश को अपने वादे के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ देना चाहिये.

शिवपाल ने शायद पार्टी का संविधान नहीं पढ़ा है. एसपी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश को संवैधानिक तरीके से अध्यक्ष चुना है, किसी के कुछ कह देने मात्र से अध्यक्ष पद वापस नहीं हो जाता है.

उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर शिवपाल में हिम्मत है तो पार्टी सदस्यों की संख्या बढ़ाएं. पार्टी के सदस्यता अभियान की प्रक्रिया अगली 30 सितम्बर तक पूरी हो जाएगी, तब शिवपाल पार्टी संविधान के तहत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ें या लड़ाएं.

एसपी महासचिव ने कहा कि अखिलेश एसपी के अध्यक्ष बने रहेंगे. अगले राष्ट्रीय अधिवेशन में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अखिलेश के ही चुने जाने की संभावना है.

मालूम हो कि शिवपाल लगातार अपने बयानों में कह रहे हैं कि अखिलेश ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने पिता मुलायम सिंह यादव से वादा किया था कि वह सिर्फ तीन महीने के लिये उन्हें सारे अधिकार सौंप दें. उसके बाद वह सारे अधिकार मुलायम को लौटा देंगे. अखिलेश को अपना वादा पूरा करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद मुलायम को सौंप देना चाहिये.

अखिलेश ने भी शिवपाल के बयान से जुड़े सवाल पर कहा था कि पहले पार्टी का संविधान पढ़ा जाए, उसके बाद सवाल पूछे जाएं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi