S M L

'सैंडलमार' सांसद के समर्थन में शिवसेना, कहा- जहां जरूरत होगी ‘हाथ उठाएंगे’

शिवसेना की योजना एयर इंडिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की है.

FP Staff Updated On: Mar 25, 2017 08:30 AM IST

0
'सैंडलमार' सांसद के समर्थन में शिवसेना, कहा- जहां जरूरत होगी ‘हाथ उठाएंगे’

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि शिवसेना रवींद्र गायकवाड़ के व्यवहार का समर्थन नहीं करती, लेकिन पार्टी नेता कहा कि जहां जरूरत होगी ‘अपने हाथ उठाएंगे.’

सांसद के खिलाफ कार्रवाई की बजाय शिवसेना की योजना एयर इंडिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की है. पार्टी का आरोप है कि एयरलाइंस ने उनके सांसद के अधिकारों का हनन किया है. इस मामले में शिवसेना के सांसद सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भी मिलने वाले हैं.

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने अपने सांसदों को फोन करके कहा कि वह इस मामले में अपने सांसद रवींद्र गायकवाड के समर्थन में हैं.  उन्होंने कहा कि अगर उनके सांसदों के अधिकारों का हनन होता है तो वह हर हाल में उनका साथ देंगे.

पीटीआई के अनुसार, गायकवाड़ द्वारा शुक्रवार एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पल से मारने के बारे में पार्टी के रूख को लेकर यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल का उत्तर देते हुए संजय राउत ने कहा, ‘शिवसेना रवींद्र गायकवाड़ के व्यवहार का कभी समर्थन नहीं करती. यद्यपि यह पता लगाने के लिए जांच होनी चाहिए कि हमारे सांसद को इस तरह से व्यवहार करने के लिए क्यों बाध्य होना पड़ा.’
उन्होंने कहा, ‘किसी पर हमला करना शिवसेना की कभी संस्कृति नहीं हो सकती लेकिन हम निश्चित तौर पर जहां जरूरी होगा अपने हाथ उठाएंगे.' यह केवल एक सांसद की बात नहीं है बल्कि एयर इंडिया की खराब सेवा के चलते हजारों यात्रियों को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है.
गायकवाड़ ने माफी मांगने से भी इनकार कर दिया है कहा कि मैं माफी नहीं मांगूगा, और क्यो मांगू, पहले वो माफी मांगे, फिर देखेंगे.

इस बीच, एयर इंडिया और इसके स्टाफ मेंबर की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने गायकवाड के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. यह शिकायत आईपीसी की धारा 308 और 355 के तहत दर्ज की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi