विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

शरद यादव गुट ने जेडीयू पदाधिकारियों के लिए चुनाव की घोषणा की

शरद गुट की ओर से शनिवार को छोटू भाई वसावा को कार्यकारी अध्यक्ष और अली अनवर को उपाध्यक्ष समेत कुछ अंतरिम पदाधिकारियों की सूची जारी की गई

Bhasha Updated On: Oct 21, 2017 10:17 PM IST

0
शरद यादव गुट ने जेडीयू पदाधिकारियों के लिए चुनाव की घोषणा की

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के शरद यादव गुट ने 11 मार्च को पार्टी पदाधिकारियों के होने वाले चुनाव की घोषणा की. शनिवार को गुट की ओर से छोटू भाई वसावा को कार्यकारी अध्यक्ष और अली अनवर को उपाध्यक्ष समेत कुछ अंतरिम पदाधिकारियों की सूची जारी की गई.

शरद यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यों में पार्टी की इकाइयों के अध्यक्षों की एक सूची जारी की. बिहार के लिए तदर्थ समिति के सदस्यों की भी घोषणा की गई. बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम इस समिति के अगुवा होंगे.

इससे पहले, शरद यादव जेडीयू के चुनाव निशान पर दावा करते हुए चुनाव आयोग गए थे. उन्होंने कहा कि उनके गुट ने अपने दावे के समर्थन में 429 हलफनामे पेश किये हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले गुट ने भी अपने सांसदों और विधायकों के हलफनामे पेश किए हैं. इस गुट का दावा है कि पार्टी के अधिकतर नेता नीतीश कुमार के साथ हैं और महज मुट्ठी भर नेता यादव के पक्ष में हैं.

नीतीश गुट ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से संपर्क कर अपने बागी सांसदों शरद यादव और अली अनवर को अयोग्य करार देने की अर्जी लगा रखी है.

शरद यादव से जब राज्यसभा से उन्हें और अनवर अली को सभापति के सामने पेश होने के लिए नोटिस मिलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, उनके वकील ‘मामले पर गौर कर रहे हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi