S M L

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने खुद को जिम्मेदारी मुक्त करने का किया अनुरोध

गुरदास कामत ने खुद को राजस्थान प्रभारी से मुक्त करने के लिए आभार व्यक्त किया

Bhasha Updated On: Apr 27, 2017 10:31 PM IST

0
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने खुद को जिम्मेदारी मुक्त करने का किया अनुरोध

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से खुद को राजस्थान की जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया है. इससे पहले बुधवार को उन्हें गुजरात की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया था.

सोनिया गांधी को गुरुवार को लिखे पत्र में कामत ने कहा कि वह गुजरात मामलों के प्रभारी पद से मुक्त करने के लिए उनके आभारी हैं.

उन्होंने लिखा, ‘मैं वास्तव में आभारी हूं लेकिन इस बात से हैरान हूं कि एआईसीसी प्रवक्ता ने बुधवार को घोषणा की कि मैं राजस्थान का प्रभारी महासचिव बना रहूंगा.’

कांग्रेस के सभी पदों से पीछा छुड़ाना चाहते हैं कामत

कामत ने पत्र का हवाला देते हुए यहां एक विज्ञप्ति में कहा, ‘मैंने आपको लिखा था कि मेरा दिल अब इस जिम्मेदारी को निभाने में और नहीं लग रहा. कृपया मुझे राजस्थान की जिम्मेदारी से और अन्य सभी पदों से भी मुक्त कर दें.’

Gurudas kamat 1

गुरुदास कामत (फोटो: फेसबुक)

कांग्रेस ने बुधवार को कामत की जगह राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात के लिए पार्टी का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया था. कामत ने फैसले का स्वागत किया था.

हालांकि कामत ने बीजेपी में शामिल होने की योजना की खबरों को खारिज कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘मैं मुंबई और महाराष्ट्र की जनता की सेवा करता रहूंगा. मैं ऐसे मुद्दे उठाऊंगा जो उन्हें प्रभावित करते हैं.’ उन्होंने कहा कि राजस्थान में अगले साल चुनाव होने हैं और इसलिए पार्टी को जल्द से जल्द नई नियुक्तियां करनी चाहिए.

हाल ही में हुए बीएमसी चुनावों से पहले मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कामत ने मौजूदा शहर कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम की टिकट वितरण की शैली को लेकर विरोध दर्ज कराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi