विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नसीमुद्दीन सिद्दीकी अपने बेटे अफजल समेत बीएसपी से निकाले गए

सतीश मिश्रा ने पीसी करके जानकारी दी

FP Staff Updated On: May 10, 2017 12:13 PM IST

0
नसीमुद्दीन सिद्दीकी अपने बेटे अफजल समेत बीएसपी से निकाले गए

बीएसपी के सीनियर लीडर और पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से बाहर कर दिया गया है. नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ उनके बेटे अफजल को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

बीएसपी के वरिष्ठ नेता सतीश मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी. नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर अवैध तरीके से संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद पार्टी ने ये कार्रवाई की है. इसके पहले पार्टी में उनका कद पहले ही छोटा कर दिया गया था.

नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कभी बीएसपी प्रमुख मायावती का दाहिना हाथ माना जाता था. अब उन पर भ्रष्टाचार और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप लगे हैं. बीएपी महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश चन्द्र मिश्र ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नसीमुद्दीन ने चुनाव के दौरान लोगों से धन लिया. पार्टी की जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं किया. पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे और इन आरोपों पर पक्ष जानने के लिये बार-बार बुलाने पर भी नहीं आये.

उन्होंने कहा कि बसपा में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं है, लिहाजा नसीमुद्दीन और उनके बेटे अफजल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

मालूम हो कि बसपा की पिछली सरकार में बेहद ताकतवर मंत्री रहे नसीमुद्दीन मुख्यमंत्री मायावती का दायां हाथ माने जाते थे. उन पर मंत्री पद के दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार के भी बेहद गम्भीर आरोप लगे थे. नसीमुद्दीन विधान परिषद में विपक्ष के नेता भी रह चुके हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi