S M L

जेल में बंद शशिकला ने स्पेशल किचन के लिए दी 2 करोड़ की रिश्वत

डीआईजी जेल ने अपने सीनियर डीजीपी जेल को पत्र लिखकर इस स्पेशल किचन की जानकारी दी है

FP Staff Updated On: Jul 13, 2017 12:36 PM IST

0
जेल में बंद शशिकला ने स्पेशल किचन के लिए दी 2 करोड़ की रिश्वत

बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके चीफ वीके शशिकला को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. साथ ही उन पर आरोप है कि उन्होंने जेल में अधिकारियों को स्पेशल किचन बनवाने के लिए 2 करोड़ रुपए की रिश्वत दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक जेल की सीनियर अधिकारी डीआईजी रूपा ने अपने सीनियर डीजीपी एचएसएन राव पर सवाल खड़े किए है. उन्होंने कहा कि इन सभी गतिविधियों के बारे में पता होने के बावजूद भी उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है.

डीआईजी रूपा ने कहा कि शशिकला ने अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दो करोड़ रुपए दिए हैं. साथ ही उन्होंने डीजीपी पर काम में हस्तक्षेप करने का आरोप भी लगाया है.

एनडीटीवी पर छपी खबर के मुताबिक, 10 जुलाई को सेंट्रल जेल का निरीक्षण करने के बाद डीआईजी रूपा ने डीजीपी को पत्र लिख अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की. डीआईजी ने लिखा कि शशिकला को जेल नियमों का उल्लंघन करते हुए विशेष रसोई दी गई है.

10 अप्रैल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक सत्यनारायण राव ने बताया था कि कर्नाटक प्रिसिजन मैनुएल के रूल 584 के तहत शशिकला को छूट दी गई थी कि वह 15 दिनों में 4 से 6 बाहरी लोगों से मुलाकात कर सकती है.

लेकिन एक आरटीआई के जरिए सामने आई जानकारी के बाद विवाद खड़ा हो गया. आरटीआई में खुलास हुआ कि शशिकला ने एक बार 14 दिनों में 28 लोगों से जेल में मुलाकात की थी. इसके बाद आरटीआई कार्यकर्ता नरसिम्हा मूर्ति ने आपत्ति जताते हुए इसे जेल मैनुएल का उल्‍लंघन बताया था.

सीएनएन-न्यूज18 को मिली रिपोर्ट के मुताबिक अन्य दोषियों को भी इस तरह विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं. इसमें स्टैम्प पेपर घोटाले में शामिल अब्दुल करीम का नाम भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi