S M L

एक छोटे नागरिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी: रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी का उम्मीदवार बनने के बाद कोविंद ने पहली प्रतिक्रिया दी

Bhasha | Published On: Jun 20, 2017 03:24 PM IST | Updated On: Jun 20, 2017 03:24 PM IST

0
एक छोटे नागरिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी: रामनाथ कोविंद

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि वह सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर सर्वसम्मति से उम्मीदवार बनने के लिए उनसे समर्थन मांगेंगे.

कोविंद ने पटना से नई दिल्ली पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. बीजेपी ने उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है.

कोविंद बीजेपी प्रमुख के आवास पर करीब एक घंटे तक रहे. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव की औपचारिकताओं पर चर्चा की. यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया.

'सभी पार्टियों से मेरे समर्थन की अपील करूंगा'

कोविंद ने कहा कि वह एक छोटे से नागरिक हैं जिसे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कहा, 'जो भी इलेक्टोरल कॉलेज के सदस्य हैं....मैं प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलूंगा और उनका समर्थन मांगूंगा. मुझे उम्मीद है कि प्रत्येक नागरिक मेरा समर्थन करेगा.

मोदी से मुलाकात के बाद कोविंद ने बिहार निवास का दौरा किया जहां उन्होंने मीडिया के किसी भी सवाल का उत्तर नहीं दिया पर इतना कहा, 'मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूं.'

बीजेडी, टीआरएस और वाईएसआर कांग्रेस जैसे गैर-एनडीए दलों ने कोविंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की है. वह 23 जून को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi