S M L

राष्ट्रपति चुनाव : कोविंद ने यूपी से एनडीए सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगा

रामनाथ कोविंद ने बीजेपी और सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों से कहा- मैं यहां आपका आशीर्वाद लेने आया हूं

Bhasha Updated On: Jun 25, 2017 10:10 PM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव : कोविंद ने यूपी से एनडीए सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगा

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद राजनीतिक दलों से समर्थन जुटाने के लिए देश भर के दौरे पर हैं. इसी कड़ी में रविवार को लखनऊ पहुंचकर उन्होंने प्रदेश बीजेपी और सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों से समर्थन मांगा.

कोविंद के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव भी लखनऊ आए थे. हवाईअड्डे से वह सभी सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास जाकर एनडीए के सांसदों विधायकों से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री आवास पर कोविंद ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती और गडकरी, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की.

रामनाथ कोविंद ने इस मौके पर बीजेपी और सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों से कहा 'मैं यहां आपका आशीर्वाद लेने आया हूं.'

Kovind-Yogi

रामनाथ कोविंद ने यूपी की राजधानी लखनऊ से देश भर मे घूमकर समर्थन जुटाने की शुरुआत की है (फोटो: पीटीआई)

सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश से राष्ट्रपति होगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें यह सौभाग्य प्राप्त हो रहा है कि उत्तर प्रदेश से हमारा राष्ट्रपति होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह गौरव उत्तर प्रदेश को दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग राजनीतिक भेदभाव से ऊपर उठकर कार्य करते हैं तो इससे बहुत अच्छा संदेश जाएगा. योगी ने रामनाथ कोविंद के जीवन को मातृभूमि, राष्ट्रीयता, गांव, गरीब और समाज के हर वर्ग के विकास के लिए समर्पित बताया.

वहीं, नितिन गडकरी ने सांसदों विधायकों को समझाया कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उन्हें अपना वोट कैसे देना है.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद के अधिकृत प्रतिनिधि भूपेंद्र यादव ने कहा कि कोविंद राजनीतिक दलों के सांसदों विधायकों का समर्थन जुटाने के लिए लखनऊ आए हैं. उन्होंने बताया कि सोमवार को रामनाथ कोविंद उत्तराखंड में होंगे जहां से वो दूसरे राज्यों के दौरे पर जाएंगे.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कोविंद के देशव्यापी दौरे के दौरान एक केंद्रीय मंत्री, पार्टी से एक वरिष्ठ सांगठनिक नेता और दो सांसद उनके साथ मौजूद रहेंगे.

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होना है. इसकी मतगणना 20 जुलाई को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi