विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कश्मीर में हालात सुधरे हैं, बेहतरी में मदद करनेवाले लोग आगे आएं: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर की समस्या सुलझाने में मदद करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति से मिलने को तैयार हैं

Bhasha Updated On: Sep 11, 2017 03:37 PM IST

0
कश्मीर में हालात सुधरे हैं, बेहतरी में मदद करनेवाले लोग आगे आएं: राजनाथ

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि पिछले एक वर्ष में कश्मीर घाटी के हालात में काफी सुधार हुआ है. वह कश्मीर की समस्या सुलझाने में मदद करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति से मिलने को तैयार हैं.

जम्मू-कश्मीर की चार दिवसीय यात्रा पर गए राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर मुद्दे का स्थाई समाधान पांच सी यानी सहानुभूति, संवाद, सहअस्तित्व, विश्वास बहाली और स्थिरता पर आधारित है.

उन्होंने कहा, ‘यहां शिष्टमंडलों से मिलने और बैठकों के बाद, मुझे लगता है कि कश्मीर में हालात काफी सुधरे हैं. मैं यह दावा नहीं करना चाहता कि सबकुछ बिल्कुल ठीक है, लेकिन हालात सुधर रहे हैं. यह मैं दृढ़ विश्वास के साथ कह सकता हूं.'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ बातचीत की है और वह सेना के जवानों से भी मिलेंगे.

यह पूछने पर कि क्या सरकार अलगाववादियों के साथ बातचीत के लिए तैयार है, गृहमंत्री ने कहा, ‘मैं ऐसे किसी भी व्यक्ति से मिलने को तैयार हूं जो कश्मीर की समस्या सुलझाने में हमारी मदद करने को इच्छुक है.'

औपचारिक न्यौता देने का कोई सवाल नहीं उठता. जो बात करना चाहते हैं, 'वह स्वयं आगे आएं. मैं हमेशा खुले मन के साथ यहां आता हूं.’ उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे किसी पक्षकार को बाहर नहीं रखना चाहती, जिनके साथ बातचीत की जानी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi