S M L

केंद्र सरकार जल्द सुलझाएगी कश्मीर मसला: राजनाथ

कश्मीर समस्या का जल्द हल निकल जायेगा, जिसके लिए हरसंभव प्रयास जारी है

Bhasha Updated On: May 29, 2017 11:11 PM IST

0
केंद्र सरकार जल्द सुलझाएगी कश्मीर मसला: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल जल्द निकल जाएगा. इसके लिए हर संभव प्रयास जारी हैं. राजनाथ ने कहा कि 'पाकिस्तान द्वारा भेजे गए आतंकवादियों के दो भारतीय सैनिकों के सिर काटने की बर्बरता का हमने कड़ा जवाब दिया है. कश्मीर समस्या का जल्द हल निकल जायेगा, जिसके लिए हरसंभव प्रयास जारी है.'

सोमवार को राजनाथ सिंह केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर मेरठ में बोल रहे थे. उन्होंने केंद्र की एनडीए सरकार के कार्यकाल को कामयाब बताया. राजनाथ ने अपने 47 मिनट के भाषण में भ्रष्टाचार, नोटबंदी, अर्थव्यवस्था, विदेश नीति, पाकिस्तान, कश्मीर विवाद, किसान फसल योजना, उज्ज्वला योजना, आर्थिक अर्थव्यवस्था, बेनाम संपन्न, महंगाई, विकास दर, शिक्षा, आदिवासियों के उत्थान, कैश लैस, डिजिटल इंडिया, आतंकवाद, इसरो और सर्जिकल स्ट्राइक आदि का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि तीन साल पहले भारत की जनता ने नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताया और पूर्ण बहुमत देकर संसद में पहुंचाया. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के खाते खुलवा रहे थे तो कांग्रेस के माथे पर बल पड़ रहे थे. खाते खोलने का नतीजा है कि किसान, मजदूर और व्यापारी सभी की सब्सिडी सीधा उनके खाते में पहुंचती है.

Rajnath Singh in Kashmir

जनता का सरकारी दफ्तरों में चक्कर काटना कम हुआ

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाना जनता के लिए कम हो गया है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी हुई तो कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी बीजेपी की कब्रगाह बन जाएगी. लेकिन परिणाम उलटा हुआ, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला. उज्ज्वला योजना में देश की पांच करोड़ महिलाओं को गैस सिलेंडर बांटे गए.

राजनाथ सिंह ने कहा कि 'सरकार ने अभी तक 3.52 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराया है. ढाई हजार करोड़ रुपए मूल्य की एलईडी बल्व बिजली विभाग से जनता में बांटे हैं. गांवों को अब 18 घंटे और शहर को 23 घंटे नॉन स्टॉप बिजली सप्लाई हो रही है.'

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए किसान फसल बीमा योजना सुरक्षा कवच साबित हुआ है. किसान अपनी फसल कम दामों में बेचने को मजबूर था लेकिन देश की सभी मंडियों को इंटरनेट से जोड़कर किसान का बेटा अपनी फसल किसी भी मंडी में बेच सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi