S M L

राहुल लाएंगे 'अच्छे दिन', 2019 में कांग्रेस की सरकार का दावा

राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रहे सम्मेलन में देश भर से तकरीबन 5000 कांग्रसी नेता और कार्यकर्ता

FP Staff Updated On: Jan 11, 2017 03:22 PM IST

0
राहुल लाएंगे 'अच्छे दिन', 2019 में कांग्रेस की सरकार का दावा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि इस सरकार ने सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर दिया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों ने देश को 10 साल पीछे धकेल दिया है.

पीएम मोदी के अच्छे दिन के नारे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ही अच्छे दिन ला सकती है. उन्होंने दावा किया कि कि कांग्रेस 2019 में सत्ता में लौटेगी और अच्छे दिन लाएगी.

राहुल ने हमला जारी रखते हुए कहा कि पीएम 4 दिन में सफाई अभियान भूल गए. हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ इन्होंने तोड़ दी है.

नोटबंदी एक बहाना है, मोदी जी को पता लग रहा है कि योगा, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया के पीछे नहीं छुप पाएंगे. दो-ढाई साल पहले पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत की बात कही, ये ड्रामा कुछ दिन चला, फिर मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया आया.

मोदी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी ने झाड़ू गलत पकड़ा था. कुछ दिन इंडिया गेट पर योगा किया. पीएम पद्मासन भी नहीं लगा पाए. मेरे गुरू ने कहा था कि जो योग करता है वो पद्मासन कर सकता है, जो पद्मासन नहीं करता वो योग नहीं करता.

राहुल ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार है जब भारत के किसी प्रधानमंत्री विदेशों में भारत का मजाक उड़ा रहा है. उन्होंने पीएम मोदी की विभिन्न योजनाओं पर हमला बोला.

नोटबंदी पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया का सबसे बड़ा आर्थिक प्रयोग बिना सलाह लिए मजाक में ले लिया. उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव पीएम मोदी के होममेड इकॉनमिस्ट हैं. देश के लोगों के खून-पसीने की कमाई को रद्दी में बदल दिया. उन्होंने कहा कि पीएम बार-बार पिछले 70 साल की बात करते हैं, राहुल ने कहा कि हमें 70 साल के काम पर जवाब देने की जरूरत नहीं है, जनता सब जानती है.

राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रहे सम्मेलन में देश भर से तकरीबन 5000 कांग्रसी नेता और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. जन वेदना सम्मेलना में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा की गई. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक और पार्टी के स्थापना दिवस के बाद ये तीसरा बड़ा मौका है जब राहुल गांधी कांग्रेस के किसी सम्मेलन की अध्यक्षता की. सोनिया बीमार होने के कारण इस सम्मेलन में नहीं आ पाईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi