S M L

महीने भर में दूसरी बार गुजरात दौरे पर जा रहे हैं राहुल गांधी

3 दिन के दौरे में राहुल गांधी महिलाओं, कामगारों, कारोबारियों, प्रोफेशनल से अलग-अलग बैठक कर उनकी नब्ज टटोलेंगे

Bhasha Updated On: Oct 08, 2017 09:51 PM IST

0
महीने भर में दूसरी बार गुजरात दौरे पर जा रहे हैं राहुल गांधी

गुजरात के चुनावी माहौल में सियासी चहल-पहल तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात पहुंच रहे हैं. बीते एक महीने में राहुल का यह दूसरा गुजरात दौरा होगा.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी 9 से 11 अक्टूबर तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह पश्चिमी गुजरात में रोड शो करेंगे और कई जिलों में जाएंगे. अपने पिछले गुजरात दौरे की तरह ही इस बार भी राहुल वहां कई मंदिरों में दर्शन करने जाएंगे. राहुल गांधी ने अपने पिछले दौरे की शुरुआत गुजरात के द्वारका मंदिर में दर्शन कर की थी.

सोमवार सुबह 10 बजे कांग्रेस उपाध्यक्ष दिल्ली से अहमदाबाद हवाई अड्डा पहुंचेंगे. यहां से वह हाथीजन सर्किल जाएंगे और इसके बाद जिभाईपुरा और खेड़ा के लिए रवाना होगें. यहां अमूल कार्यक्रम में उनका स्वागत किया जाएगा. जिभाईपुरा से वह संतराम मंदिर जाएंगे. यह मंदिर सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है. यहां हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग पूजा-अर्चना करते हैं.

मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म स्थान नदियाड का दौरा करेंगे. नंदियाड के बाद वो आणंद के पेटलाड शहर जाएंगे और वहां लोगों को संबोधित करेंगे. डेरदद्दा गांव में वह महिला दुग्ध को-ऑपरेटिव के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे.

आणंद के बाद वह वडोदरा के सयाजी हॉल में कारोबारी प्रतिनिधियों और प्रोफेशनल्स से मुलाकात करेंगे. राहुल का वडोदरा के सर्किट हाऊस में रात्रि विश्राम करने का कार्यक्रम है.

Rahul Gandhi in Dwarka

राहुल गांधी गुजरात चुनाव से पहले दौरा कर कांग्रेस की प्रदेश ईकाई को नए सिरे से खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं

महीने भर में राहुल गांधी का दूसरा गुजरात दौरा

मंगलवार, 10 अक्टूबर को कांग्रेस उपाध्यक्ष वडोदरा में बाबा साहेब आंबेडकर की ‘संकल्प भूमि’ जाएंगे. इसके बाद वह आशा कार्यकर्ताओं, किसानों से मुलाकात करेंगे. राहुल वडेली, छोटा उदेपुर में आम लोगों संबोधित भी करेंगे.

दौरे के अंतिम दिन 11 अक्टूबर को राहुल दाहोद जिले में अनुसूचित जनजाति के छात्रों के साथ बैठक करेंगे. दाहोद में ही वह कबीर मंदिर देखने जाएंगे. इसके बाद राहुल गांधी अपना गुजरात दौरा खत्म कर दिल्ली लौट जाएंगे.

गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा का चुनाव होना है. बीते दो दशक से प्रदेश की सत्ता पर बीजेपी काबिज है.

3 दिन के गुजरात दौरे में राहुल गांधी का कार्यक्रम इस प्रकार से है...

सोमवार, 9 अक्टूबर

- सुबह 10 बजे दिल्ली से अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे

- अहमदाबाद जिले के हाथीजन सर्किल जाएंगे जहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे.

- इसके बाद खेड़ा जिले के खटराज चोकड़ी पहुंचकर मीटिंग में हिस्सा लेंगे. जिभाईपुरा में अमूल के कार्यक्रम में प्लांट वर्कर्स उनका स्वागत करेंगे.

- खेड़ा जिले में ही संतराम मंदिर में दर्शन करेंगे इसके बाद नाडियान में एक बैठक में हिस्सा लेंगे.

- नाडियाड में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म स्थान जाएंगे.

- आणंद जिले के पेटलाड शहर जाएंगे और वहां लोगों को संबोधित करेंगे. डेडरदा गांव में वह महिला दुग्ध को-ऑपरेटिव के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे.

-  आणंद जिले के राठौर चौक के शिव मैदान में बैठक करेंगे.

- शाम 7 बजे वडोदरा के सयाजी हॉल में कारोबारियो, उद्यमियों और प्रोफेशनल्स के साथ संवाद करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi