S M L

पंजाब: मंत्री का कुक बना करोड़पति, हासिल किया करोड़ों का ठेका

पंजाब के बिजली और सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह का कुक करोड़पति हो गया है.

FP Staff | Published On: May 30, 2017 09:51 AM IST | Updated On: May 30, 2017 10:02 AM IST

पंजाब: मंत्री का कुक बना करोड़पति, हासिल किया करोड़ों का ठेका

पंजाब के बिजली और सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह का कुक करोड़पति हो गया है. वह इतना अमीर हो गया कि उसने 26 करोड़ का बालू खनन का ठेका हासिल कर लिया.

पंजाब में हाल ही में बालू खनन ठेके को लेकर नीलामी में सबसे बड़ी बालू खान गुरजीत सिंह के पूर्व रसोइया अमित बहादुर ने 26 करोड़ रुपए में खरीद ली. ताज्जुब की बात है कि कुक की कमाई महज 11,000 रुपए प्रतिमाह है.

जो बालू खान ली गई है वो पंजाब के नवांशहर जिले के सैदपुर खुर्द में स्थित है. ये नीलामी 19 और 20 मई को हुई थी जिसमें सरकार ने 89 बालू खानों की नीलामी की और 1000 रुपए कमाने का दावा किया.

भ्रष्टाचार के आरोप

मामला सामने आने के बाद विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. विपक्ष का कहना है कि गुरजीत सिंह ठेका पाने के लिए अपने ही स्टाफ को डमी के तौर पर इस्तेमाल किया. बताया जा रहा है कि नेपाल के रहने वाले बहादुर ने पहले ही 13 करोड़ रुपए जमा करा दिए थे. इस वक्त बहादुर गायब है और एक महीने पहले अपनी नौकरी छोड़ चुका है.

पहले भी आ चुके ऐसे मामले

इस मसले पर सफाई देते हुए गुरजीत सिंह ने कहा, 'मैं अपने सभी कर्मचारियों पर नजर नहीं रख सकता. बहादुर काफी समय पहले ही नौकरी छोड़कर मेरे घर से जा चुका था. मैं अपने पूर्व कुक के 26 करोड़ का ठेका खरीदने पर कुछ नहीं कह सकता.'

पंजाब के सबसे अमीर विधायक हैं गुरजीत

गुरजीत 169 करोड़ की संपत्ति के साथ पंजाब के सबसे अमीर विधायक हैं. इनकी राना शुगर लिमिटेड नाम से एक कंपनी भी है. गुरजीत सिंह के स्टाफ के बालू खान खरीदने का यह पहला मामला नहीं है. उनके पूर्व कर्मचारी कुलविंदर पॉल सिंह ने राजस्थान के मेहदीपुर जिले में बालू खान खरीदी थी. एक और कर्मचारी बलराज ने हरियाणा के बैरसाल में 9 करोड़ की नीलामी जीती. वहीं, एक और स्टाफ गुरिंदर ने मोहाली के रामपुर कलां में एक 4 करोड़ रुपए का ठेका लिया था.

हाल ही में पंजाब में सत्ता में आई अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर यह पहला बड़ा भ्रष्टाचार का आरोप है और आम आदमी पार्टी इसका जमकर विरोध कर रही है. विपक्ष मुख्यमंत्री के घर के आगे प्रदर्शन की योजना भी बना रही है.

(साभार न्यूज 18)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi