S M L

पंजाब के 5 जिलों में दोबारा मतदान

चुनाव आयोग ने पांच विधानसभा क्षेत्रों के 48 मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव कराने का आदेश दिया था

IANS Updated On: Feb 09, 2017 05:10 PM IST

0
पंजाब के 5 जिलों में दोबारा मतदान

चुनाव आयोग (ईसी) की घोषणा पर पंजाब में पांच जिलों के 48 मतदान केंद्रों पर गुरुवार सुबह दोबारा मतदान शुरू हो गया है.

पंजाब के अमृतसर, मोगा, मुक्तसर, मनसा और संगरूर जिलों में मतदाता मतदान करने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा.

चुनावों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने इन पांच जिलों में छुट्टी की घोषणा की है.

अमृतसर संसदीय क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्रों में कारखानों, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी चनावों के मद्देनजर बंद रहेंगे.

चुनाव आयोग ने मंगलवार को पंजाब के इन पांच विधानसभा क्षेत्रों के 48 मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव कराने का आदेश दिया था.

इन स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों में खराबी की वजह से चार फरवरी को मतदान प्रभावित हुआ था, जिस वजह से यह फैसला लिया गया.

मजीठा के 12 मतदान केंद्रों, मुक्तसर के नौ, संगरूर के छह, सर्दुलगढ़ के चार और मोगा के एक मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान के आदेश दिए गए हैं.

इसके अलावा, अमृतसर लोकसभा सीट के 16 मतदान केंद्रों पर भी दोबारा मतदान के आदेश दिए गए हैं. इस सीट पर विधानसभा चुनाव के साथ ही चार फरवरी को मतदान हुआ था.

राज्य में रविवार को हुए मतदान के बाद 1,145 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो गई, जिसमें 81 महिलाएं उम्मीदवार हैं. नतीजों की घोषणा 11 मार्च को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi