विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मेरी प्रॉपर्टी से मेरे पति का कोई लेना-देना नहीं: प्रियंका गांधी

2010 में प्रियंका ने इस जमीन को इसके मूल मालिक को 80 लाख में बेच दिया था

Bhasha Updated On: Apr 28, 2017 10:56 AM IST

0
मेरी प्रॉपर्टी से मेरे पति का कोई लेना-देना नहीं: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि उनकी संपत्ति से उनके पति रॉबर्ट वाड्रा या उनकी कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी का कोई लेना-देना नहीं है, जो रियल्टी कंपनी डीएलफए के साथ भूमि सौदों को लेकर हरियाणा सरकार की नजरों में है.

एक मीडिया हाउस द्वारा कथित तौर पर सवाल उठाए जाने के बाद प्रियंका के कार्यालय से यह बयान सामने आया है. मीडिया हाउस ने सवाल उठाया था कि रॉबर्ट वाड्रा को डीएलएफ से जो पैसा मिला, क्या उसके एक हिस्से का इस्तेमाल उनकी पत्नी ने हरियाणा के फरीदाबाद में संपत्ति खरीदने के लिए किया.

प्रियंका की ओर से बताया गया है कि 28 अप्रैल, 2006 को उन्होंने 5 एकड़ जमीन हरियाणा के फरीदाबाद जिले के अमीपुर गांव में खरीदी थी. इसके लिए 15 लाख रुपए का भुगतान चेक से किया गया था. प्रियंका गांधी ने इसके लिए जरूरी 4 प्रतिशत सरकारी शुल्क चुकाया था, जो कि जमीन की कीमत के मुताबिक 60 हजार रुपए था. ये सौदा स्काइलाइट हॉस्प‍िटैलिटी के कथित जमीन सौदे से 6 साल पहले हुआ था.

बयान में यह भी स्पष्ट किया गया कि जमीन खरीदने के लिए प्रियंका ने दादी इंदिरा गांधी से विरासत में मिली संपत्ति के किराए की आय का इस्तेमाल किया था. प्रियंका गांधी की तरफ से खरीदी गई किसी भी प्रॉपर्टी के भुगतान का संबंध रॉबर्ट वाड्रा या उनकी कंपनी स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी या डीएलएफ से नहीं है.

17 फरवरी, 2010 को प्रियंका ने इस जमीन को इसके मूल मालिक को 80 लाख रुपए में बेच दिया था. ये सौदा जमीन की तब की बाजार कीमत के हिसाब से हुआ था और पूरा भुगतान भी चेक से लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi