S M L

कोच्चि मेट्रो का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के सीएम पी विजयन और मेट्रो मैन ई श्रीधरन के साथ मेट्रो की यात्रा पर निकले

FP Staff | Published On: Jun 17, 2017 11:28 AM IST | Updated On: Jun 17, 2017 01:29 PM IST

कोच्चि मेट्रो का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

केरल के कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को किया. यह कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि यह देश का पहला एकीकृत मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम वाला मेट्रो है. पहले चरण में यह अलुवा से पलारीवत्तोम के बीच 13 किमी लंबे मार्ग में मेट्रो चलेगी.

उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के सीएम पी विजयन और मेट्रो मैन ई श्रीधरन के साथ मेट्रो की यात्रा पर निकले. इसके बाद उनकी एक आम सभा भी होगी. इसके साथ ही पीएम कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पीएन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का उद्घाटन भी करेंगे.

क्या है विशेषता

मेट्रो के अधिकारियों ने बताया, इस विश्वस्तरीय मेट्रो प्रणाली से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार होने से जीवन की गुणवत्ता में सुधार आएगा. साथ ही इससे भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने-जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी.

ई श्रीधरन ने भी किया मंच साझा

वहीं, भारी विवाद के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय ने उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने वालों में मेट्रो मैन ई श्रीधरन का भी नाम शामिल कर लिया गया था. पहले सुरक्षा कारणों से उनका नाम नहीं रखा गया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi