S M L

राष्ट्रपति चुनाव 2017: पीएम मोदी ने कोविंद को दी 'एडवांस' बधाई

मोदी ने राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव अभियान की गरिमा की तारीफ की

Bhasha | Published On: Jul 17, 2017 08:51 AM IST | Updated On: Jul 17, 2017 12:23 PM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव 2017: पीएम मोदी ने कोविंद को दी 'एडवांस' बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति चुनाव से एक दिन पहले आज एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को ‘अग्रिम’ बधाई दी और उन्हें अपनी सरकार के पूर्ण समर्थन का भरोसा दिलाया. एनडीए सांसदों की एक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविंद का परिचय देते हुये उन्हें मोरारजी देसाई का ‘सहयोगी’ बताया जब वह प्रधानमंत्री थे और कहा उनकी सरकार उन्हें पूरा सहयोग देगी. इस बैठक में कोविंद भी मौजूद थे.

विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार के खिलाफ कोविंद की जीत लगभग पहले से निर्धारित है क्योंकि सत्तारूढ़ गठबंधन के पास करीब दो-तिहाई वोट हैं. यहां तक कि आरजेडी के बाहर के कुछ दल भी उनकी उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं.

मोदी को उद्धृत करते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित नेता को अपनी अग्रिम बधाई भी दी.

कुमार ने आरजेडी उम्मीदवार के पास बहुमत होने को रेखांकित करते हुए कहा, ‘आगे का रास्ता बेहद स्पष्ट है.’ मोदी ने दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवारों के चुनाव अभियान और उन्हें समर्थन देने वाली पार्टियों के रूख को रेखांकित करते हुये कहा कि यह बेहद गरिमापूर्ण रहा और यह भारतीय लोकतंत्र की परिपक्ववता दर्शाता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'इस बार का राष्ट्रपति चुनाव ऐतिहासिक है. संभवत: पहली बार किसी भी दल ने दूसरे उम्मीदवार पर अमर्यादित टिप्पणी या बेवजह बयानबाजी नहीं की.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi