S M L

राष्ट्रपति चुनाव 2017: एनडीए, आरजेडी-कांग्रेस और जेडीयू ने बनाई अलग-अलग रणनीति

बिहार में तीनों दलों ने अलग-अलग बैठक की

Bhasha | Published On: Jul 17, 2017 08:45 AM IST | Updated On: Jul 17, 2017 08:45 AM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव 2017: एनडीए, आरजेडी-कांग्रेस और जेडीयू ने बनाई अलग-अलग रणनीति

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजग, आरजेडी-कांग्रेस और जेडीयू ने अलग-अलग बैठक कर अपनी-अपनी रणनीति बनाई. बिहार की महागठबंधन सरकार में शामिल जेडीयू के विधायकों की बैठक पटना में मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई. वहीं इसी सरकार में शामिल आरजेडी और कांग्रेस ने अलग से अपने विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पटना के एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर जेडीयू विधायक दल की बैठक हुई. करीब आधे घंटे चली इस बैठक में शामिल हुए संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार और उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने एक अणे मार्ग से निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर समय पर विधानसभा पहुंचने सहित इस चुनाव को लेकर अन्य आवश्यक निर्देश दिए.

क्रॉस वोटिंग को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर श्रवण ने कहा कि जेडीयू का ऐसा पूर्व में इतिहास नहीं रहा है. सभी विधायक कोविंद जी के पक्ष में मतदान करेंगे. उन्होंने बैठक में महागठबंधन में जारी गतिरोध को लेकर कोई भी चर्चा होने से इंकार करते हुए बताया कि बैठक में केवल राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई.

उधर, आरजेडी और कांग्रेस द्वारा साझा रणनीति तैयार करने के लिए रविवार शाम पटना के मौर्य होटल में विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई गई थी. इसमें आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी सहित दोनों दलों के विधायकों ने भाग लिया.

आरजेडी और कांग्रेस सहित 18 विपक्षी दल चुनाव में मीरा कुमार का समर्थन कर रहे हैं.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए विधानमंडल दल की बैठक वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के आवास पर हुई. इस बैठक में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित एलजेपी, आरएलएसपी व बीजेपी के सभी विधायक व विधान पार्षद शामिल हुए.

बैठक में विधायकों को राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए मतदान के तरीकों को बताया गया तथा निर्देश दिया गया कि पुरी सावधानी से वे अपने मत का प्रयोग करें.

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi