S M L

राष्ट्रपति चुनाव 2017: कोविंद ने कर्नाटक के सांसदों और विधायकों से मांगा समर्थन

रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कर्नाटक के विधायकों और लोकसभा सांसदों से कहा कि वह शीर्ष संवैधानिक पद को पार्टी लाइन से उपर रखेंगे

Bhasha | Published On: Jul 05, 2017 09:52 PM IST | Updated On: Jul 05, 2017 09:56 PM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव 2017: कोविंद ने कर्नाटक के सांसदों और विधायकों से मांगा समर्थन

राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार और बीजेपी नेता रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कर्नाटक के विधायकों और लोकसभा सांसदों से कहा कि वह शीर्ष संवैधानिक पद को पार्टी लाइन से उपर रखेंगे और 17 जुलाई को होने वाले मतदान के लिए उनका समर्थन मांगा.

यहां एक एक निजी होटल में हुई बैठक के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर भी मौजूद थे.

बैठक में शिरकत करने वालों में केंद्रीय मंत्री थारवर चंद गहलोत, अनंत कुमार और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा शुमार थे.

एक सवाल के जवाब में शेट्टर ने कहा कि उन्हें कोविंद के पक्ष में कम से कम 70 फीसदी मत पड़ने की उम्मीद है.

बीआरएस कांग्रेस ने की कोविंद के समर्थन की घोषणा 

उन्होंने कहा, 'जिस क्षण कोविंदजी की उम्मीदवारी का ऐलान हुआ, कई गैर एनडीए राजनीतिक दल उनके समर्थन में आगे आई थीं. घोषणा के फौरन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक ने उनका समर्थन किया था. मुझे यकीन है कि उनके पक्ष में 70 प्रतिशत मत पड़ेंगे.'

कोविंद को समर्थन देने के नीतीश के फैसले पर कांग्रेस द्वारा उनसे पुनर्विचार करने को कहने के सवाल पर शेट्टर ने कहा, 'मैं नीतीश को बहुत अच्छे से जानता हूं. वह बहुत सैद्धांतिक व्यक्ति हैं और एक बार जिस बारे में वह प्रतिबद्ध हो गए तो उसपर कायम रहते हैं.' बीजेपी के करीबी बीएसआर कांग्रेस (बदावारा शर्मिकारा रायतारा कांग्रेस) के तीन सदस्यों और पूर्व मंत्री बी श्रीरामुलु ने भी बैठक में शिरकत की और कोविंद को अपना समर्थन दिया.

श्रीरामुलु ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'बीएसआर कांग्रेस के विधायकों और अन्य ने कोविंद जी को समर्थन दिया.' कोविंद पूर्वोत्तर में अपना दो दिन का प्रचार अभियान गुरुवार से शुरू करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi