S M L

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष की बैठकों का दौर जारी, सोनिया से मिलीं ममता

ममता ने कहा, हम समूचे विपक्ष को एकजुट करना चाहते है

Bhasha Updated On: May 17, 2017 01:32 PM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष की बैठकों का दौर जारी, सोनिया से मिलीं ममता

राष्ट्रपति चुनाव में आपसी सहमति बनाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात से विपक्ष के राष्ट्रपति चुनाव में एकजुटता को मजबूत करने के कयास लगाए जा रहे हैं.

मुलाकत पर ममता ने जानकारी दी कि सोनिया गांधी के साथ 40 मिनट उनकी बैठक चली. इस बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे. उन्होंने कहा कि बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई है.

बैठक के बाद ममता ने संवाददाताओं से कहा कि हम समूचे विपक्ष को एकजुट करना चाहते है और राष्ट्रपति चुनाव में एक सर्वसम्मत उम्मीदवार लाना चाहते हैं जो देश के लिए अच्छा हो.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बहुत से राजनीतिक समीकरण हैं. जिसके बारे में हम एक साथ मिलकर चर्चा करेंगे.

सोनिया और ममता की मुलाकात पर माकपा के एक नेता ने अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने विपक्ष की ओर से सहमति वाला उम्मीदवार खड़ा करने की पैरवी की है. भाकपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस मुद्दे पर तृणमूल के विपक्ष के साथ आने पर उनको कोई आपत्ति नहीं है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष कई लोगों से मुलाकात करेंगे. जिसमें हम विपक्ष के सभी नेताओं से बातचीत कर राष्ट्रपति के नाम पर आम सहमति बनाने का प्रयास करेंगे

तो वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा से राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आम सहमति बनाने का आग्रह किया है. उन्होंने प्रणव मुखर्जी को दूसरा कार्यकाल दिए जाने का सुझाव भी दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi