S M L

लालू की इफ्तार पार्टी में बोले नीतीश 'बिहार की बेटी को हारने के लिए क्यों चुना'

नीतीश ने साफ कर दिया कि पार्टी नेताओं से बातचीत करके, सोच समझ कर निर्णय लिया गया है

FP Staff | Published On: Jun 23, 2017 07:54 PM IST | Updated On: Jun 23, 2017 09:10 PM IST

0
लालू की इफ्तार पार्टी में बोले नीतीश 'बिहार की बेटी को हारने के लिए क्यों चुना'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार की उम्मीदवारी पर संयुक्त विपक्ष को करारा जवाब दिया है. नीतीश ने दो टूक कहा है 'बिहार की बेटी को हराने के लिए क्यों चुना?'.

नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सरकार में साझीदार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे. जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही.

नीतीश कुमार इससे पहले साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगी. इस पर चर्चा थी कि नीतीश कुमार यूपीए का समर्थन कर सकते हैं. इस पर नीतीश ने साफ कर दिया कि सब पार्टी नेताओं से बातचीत करके, सोच समझ कर निर्णय लिया गया है.

इससे पहले मीरा कुमार की उम्मीदवारी पर लालू यादव ने नीतीश कुमार से अपील की थी कि वो समर्थन दें. लालू यादव का तर्क था कि मीरा कुमार बिहार की ही बेटी हैं.

नीतीश कुमार के बयान के बाद अब देखना कि लालू यादव किस तरीके से उनके इस तर्क का जवाब देंगे. बिहार के राजनीतिक जानकार यह भी मान रहे हैं कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर दोनों दलों में तनातनी की स्थिति और गहरी हो सकती है. हालांकि इसकी शुरुआत तो सोनिया गांधी उस भोज में दिखाई पड़ गई थी जिसमें नीतीश कुमार विपक्षी एकता में नहीं शामिल हुए थे.

नीतीश की राजनीति को समझने वाले यह जानते हैं कि वो प्रतीकात्मक राजनीति का किस तरह से इस्तेमाल करते हैं.

इस पर कांग्रेस महासचिव सीपी जोशी ने कहा कि यह गठबंधन सिर्फ बिहार के लिए है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी विपक्ष जीत के लिए हर संभव प्रयास करेगा. यह सोचने वाली बात होगी कि इसके लिए क्या रणनीति होगा.

तेजस्वी का नीतीश को जवाब- 'हमने जीतने के लिए राष्ट्रपति उम्मीदवार खड़ा किया है'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi