S M L

PM मोदी का राजस्थान दौरा: 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मगंलवार यानि आज उदयपुर दौरे पर जा रहे हैं

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 02:49 PM IST

0
PM मोदी का राजस्थान दौरा: 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के उदयपुर में हैं. पीएम मोदी यहां लगभग 15 हजार करोड़ रुपए की लागत वाली कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. सुबह 11 बजे विशेष विमान से उदयपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की 15,100 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण करेंगे. मोदी 5610 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का निमार्ण और 48 अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग के सड़क सुरक्षा कार्यों का लोकापर्ण करें. साथ ही 9490 करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे.

सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री ने यहां एक प्रदर्शनी देखी.

प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान उनके कार्यक्रमों का वेबकास्टिंग के जरिए उदयपुर समेत 13 जिलों में सीधा प्रसारण होगा, जिसे बड़ी संख्या में लोग डिजिटल स्क्रीन पर देख सकेंगे.

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से किए जा रहे इस सीधे प्रसारण के निर्बाधरूप से संचालन करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 13 जिलों में अधीक्षण अभियंताओं को प्रभारी नियुक्त किया गया है.पीएम मोदी अपने राजस्थान दौरे में कई बड़ी सौगात देने वाले है.

15 हजार 100 करोड़ रुपए लागत के विकास कार्य

प्रधानमंत्री इस यात्रा के दौरान उदयपुर के खेल ग्राम में कुल 15 हजार एक सौ करोड़ रुपये लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण सभा स्थल से ही करेंगे. उनका प्रताप स्मारक का अवलोकन करने का कार्यक्रम भी निर्धारित है.

इन 13 जिलों में सीधा प्रसारण

राज्य सरकार की अभिनव पहल के तहत प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का 13 जिलों में सीधा प्रसारण होगा. इनमें कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, अलवर, जालोर, अजमेर, सीकर, चूरू, झालावाड़, बीकानेर और उदयपुर जिले शामिल हैं.

इन बड़े प्रोजेक्ट से रूबरू होगी जनता

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम वेबकास्टिंग के जरिए कोटा में हैंगिंग ब्रिज, बाड़मेर में टाउन हॉल सभागार, जैसलमेर जिले में आरटीडीसी होटल, पोकरण-जंक्शन पॉइन्ट एनएच-15 तथा एनएच-114 टर्मिनेशन पॉइन्ट पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

जोधपुर में स्टेडियम, अजमेर में लगेंगी वीडियो वॉल्स

जोधपुर में यह सीधा प्रसारण उम्मेद स्टेडियम, नागौर में नगर पालिका डेगाना के सामने, अलवर जिले में नारायणी देवी कॉलेज, बहरोड़ सिटी, जालौर में विक्रम मंच नगर परिषद परिसर पर सीधा प्रसारण होगा, अजमेर में विभिन्न स्थानों पर वीडियो वॉल्स (डिजिटल स्क्रीन) स्थापित किए गए हैं. जिनमें अजमेर में प्रमुखतः सूचना केन्द्र सभागार पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

इसी प्रकार सीकर में मुख्य बस स्टेण्ड गनेरी, चूरू में इंद्रमणि पार्क, झालावाड़ में मिनी सचिवालय सभागार, बीकानेर जिले में नोखा के बाबा छोटूनाथ सत्संग भवन तथा उदयपुर के खेल गांव चित्रकूट से सीधा प्रसारण किया जाएगा.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi