विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुजरात गौरव महासम्मेलन में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है, चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जंग है, उनके लिए वंशवाद की जंग है और इसमें विकास की जीत होगी.

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 06:45 PM IST

0
गुजरात गौरव महासम्मेलन में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

गांधीनगर के भट गांव में भारत माता की जय के साथ नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत की. लोगों की भीड़ देखकर मोदी ने कहा, 'चारों तरफ भगवा की लहर है.' पीएम मोदी ने कहा कि मैं बीजेपी के हर सिपाही को गुजरात की ताकत समझता हूं.

ये रही पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें

-पीएम मोदी ने कहा कि हमने धनबल और बहुबल पर चलने वाली पार्टियां देखीं हैं. वंश पर चलने वाली पार्टियां देखीं हैं लेकिन बीजेपी लोकतंत्र पर चलने वाली पार्टी है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन्हें यज्ञ का फल नहीं मिलने वाला है वो इस यज्ञ में रूकावट डालने की कोशिश करते हैं. कलयुग हो या सतयुग हो यज्ञ में विघ्न डालने वाले हमेशा रहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का यज्ञ है.

- पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पार्टी ने इतने साल देश में सरकार चलाई है उसकी भाषा इतनी नीचे गिर सकती है मैं सोच नहीं सकता था.

उन्होंने कहा कि जब-जब गुजरात का चुनाव आता है उन्हें बुखार कुछ ज्यादा आता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जिस पार्टी ने इतने नेता दिए. इतने प्रधानमंत्री दिए. लेकिन यह पार्टी इतना नीचे गिर सकती है. लेकिन इस पार्टी के नकारात्मकता और झूठ के आधार पर चुनाव जीतने के सोच और तरीके कभी सफल नहीं हुए.

पीएम ने कांग्रेस को गुजरात विरोधी कहते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के साथ इस पार्टी ने क्या व्यवहार किया, मैं उसे दोहराना नहीं चाहता. पटेल की बेटी के साथ भी इस पार्टी ने क्या बर्ताव किया यह इतिहास जानता है. मोरारजी देसाई के साथ भी इस परिवार ने यही किया. देसाई भाई को नेस्तानाबूत करने के लिए यह परिवार पूरी तरह जुट गया.

-पीएम मोदी ने कहा कि अगर हमारे देश के किसानों को पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से सोना उपजा सकते हैं.

गुजरात के बच्चे-बच्चे को पता है कि नर्मदा के लिए कितना जुल्म सहना पड़ा. जब तक गुजरात में मोदी सरकार नहीं थी. 20-30 साल बीत गए थे. लेकिन पानी ले जाने के लिए कोई नहर नहीं था.

50 हजार करोड़ रुपए की वजह से 90 डैम का काम रुका हुआ था. ये पार्टी काम अधूरा छोड़ना जानती है. हमारी सरकार आने के बाद इन डैम का काम शुरू हुआ

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पुराने लटके प्रोजेक्ट को खोज खोजकर निकालता हूं और उसे पूरा करने की कोशिश करता हूं.

-उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर लगातार भागती रहती है. मेरी इच्छा है कि कभी कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े. लेकिन इस पार्टी का काम लोगों को भड़काना है. विकास के नाम पर कांग्रेस चुनाव लड़ने की चुनौती स्वीकार नहीं कर रही है. कांग्रेस में विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने का दम नहीं है.

-पीएम ने कहा कि कांग्रेस हमेशा बीजेपी की विरोधी रही है. इसके लिए उन्होंने नेहरू से जुड़े एक वाकये को बताते हुए कहा कि 50-60 के दशक में नेहरू ज्योति संघ के कार्यक्रम में गुजरात आए थे. लेकिन बार-बार ज्योति संघ बोलना भूलना जाते थे और जन संघ बोल देते थे. ज्योति संघ गुजरात की एक संस्था है जो 1934 से महिलाओं के अधिकारों, उन्हें स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग देने का काम करती है. फिलहाल ये संस्था एक एनजीओ की तरह काम करती है.

उन्होंने कहा कि हमें दलित विरोधी कहा गया, बीजेपी में आज सबसे ज्यादा सांसद दलित हैं. हमें शहरी पार्टी कहा, आज बीजेपी में सबसे ज्यादा सांसद किसान हैं. हमें आदिवासी विरोधी कहा गया, बीजेपी में आज सबसे ज्यादा आदिवासी सांसद हैं.

-पीएम ने कहा कि जब कुछ नहीं चला तो कांग्रेस पार्टी विकास को गाली देने लगी. कौन कहता है गांव में सड़क नहीं चाहिए, बच्चों के लिए पढ़ाई ना हो, युवाओं की कमाई ना हो, बुजुर्गों को दवाई ना मिले. क्या विकास के बिना यह मुमकिन है. पीएम मोदी ने कहा अगर कांग्रेस की स्थिति अच्छी थी तो क्या कारण है कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से 25 प्रतिशत एमएलए पार्टी को छोड़ देते हैं.

-पीएम मोदी ने कहा कि देश के व्यापारियों ने जीएसटी का स्वागत किया. यह नई व्यवस्था है. हमने 3 महीने पर इसलिए इसका रिव्यू किया और कुछ दिनों पहले इसकी कई कमियों को दूर करने का प्रयास किया. पीएम ने ये बातें गुजराती में कही . पीएम मोदी ने कहा कि जनता की मांग पर GST में बदलाव हुआ. जीएसटी काउंसिल पर सामूहिक चर्चा करके उसकी कमियों को दूर करने की कोशिश की.

- नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा कि नवंबर में नोटबंदी हुई थी. जब हमने नोटबंदी की तो इन लोगों ने काला दिवस मनाया. हम इस बार 8 नवंबर को काला धन मुक्ति दिवस मनाएंगे.

एक कंपनी के 400 बैंक खाते थे और एक पते पर 400-400 कंपनियां चलाई जा रही थीं. मेरी सरकार ने 3 लाख 10 हजार कंपनियां बंद करवाई. डेढ़ लाख कंपनियों में से 5000 कंपनियों को चुनकर जांच शुरू की गई. 5000 कंपनियों ने 4 लाख करोड़ रुपए खातों में जमा कराए. शेल कंपनियों ने देश को खूब लूटा है.

-पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है. चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जंग है, उनके लिए वंशवाद की जंग है. इसमें विकास की जीत होगी.

कांग्रेस के एक गुमनाम एमएलए पर पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पास एक गुमनाम एमएलए आए. कहा, नरेंद्र भाई ये जो ‘सुजलाम् सुफलाम् योजना’ के जरिए नहर बनाकर जो पानी लाए हो उसे 100 साल तक गुजरात नहीं भूलेगा. उत्तर गुजरात का इलाका सूखा हुआ था. वहां हमारी पार्टी पानी लेकर आई है.

-पीएम मोदी ने कहा कि 22 तारीख को गुजराती नए वर्ष में मैं फिर आ रहा हूं. गोगा-दहेज फेरी सर्विस शुरू होगी. यह नए साल का तोहफा होगा. सूरत में रहने वाले सौराष्ट्र के लोगों के लिए यह फेरी सर्विस सौगात मिलेगी. इससे देश का ईंधन बचेगा. तेल बचेगा. मैं आनंदी बेन और विजय भाई दोनों को बधाई देता हूं. इन्होंने इस काम को पूरा किया. मैं 22 तारीख को भावनगर के लिए गोगा से निकलूंगा. यह फेरी सर्विस हजीरा तक बाद में बढ़ाई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi