S M L

अब हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज में उड़ेगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि अगर युवाओं को मौके दें तो वे तकदीर और तस्वीर बदल देंगे

FP Staff | Published On: Apr 27, 2017 11:38 AM IST | Updated On: Apr 27, 2017 02:01 PM IST

अब हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज में उड़ेगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से देश की सबसे सस्ती हवाई सेवा उड़ान की शुरुआत की. इस सेवा में देश के कई हिस्सों में एक घंटे के सफर और 500 किलोमीटर की दूरी वाली जगहों पर 2500 रुपए की साधारण कीमत पर हवाई सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी. इस सेवा के तहत पहली हवाई उड़ान को शिमला से दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले के जमाने में हवाई यात्रा सिर्फ अमीर लोग कर पाते थे अब इसकी पहुंच आम आदमी तक होने जा रही है. उन्होंने कहा कि हवाई यात्रा में अब हवाई चप्पल वाले भी दिखाई देंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि 'अगर युवाओं को मौके दें तो वे तकदीर और तस्वीर बदल देंगे. हवाई सफर का सबसे ज्यादा स्कोप भारत में है. पूरी दुनिया में हवाई सफर का सबसे ज्यादा स्कोप भारत में है.'

पीएम मोदी ने कहा कि ' पहले ये सोचा जाता था कि हवाई यात्रा राजा-महाराजाओं के लिए है. हमारी एयरलाइन्स का लोगो भी महाराजा का है. जब अटलजी की सरकार थी तो मैंने पूछा था कि क्या ये लोगो नहीं बदल सकते हैं? तब एक कॉमन मैन की इमेज वाला लोगो बनाया गया. हमें इस राजा-महाराजाओं की सोच बदलना है'

पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक एविएशन पॉलिसी नहीं है. एक पॉलिसी बनाएं और सभी कंपनियों को इससे जोड़ें.  मुझे खुशी है कि हमारी सरकार ने इसे बनाने का फैसला किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे विश्व युद्ध में कई हवाई पट्टियां बनीं, लेकिन उनका कोई इस्तेमाल नहीं हुआ. आजादी के बाद आज सिर्फ 70-75 एयरपोर्ट ही हैं, जो कमर्शियल एक्टिविटी में इस्तेमाल हो रहे हैं. करीब नए 70 एयरपोर्ट शुरू होंगे. टायर-2 के शहरों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi