विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

असम में पीएम मोदी: हम ऐसा हिंदुस्तान बनाएंगे जहां न कोई ऊंचा होगा न कोई नीचा

FP Staff Updated On: May 26, 2017 07:32 PM IST

0
असम में पीएम मोदी: हम ऐसा हिंदुस्तान बनाएंगे जहां न कोई ऊंचा होगा न कोई नीचा

असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री एनडीए सरकार के तीन साल और असम सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर असम गए हैं. वहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमारे लिए देश का हर कोना दिल्ली है.

असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर बना पुल जाने-माने गायक भूपेन हजारिका के नाम से जाना जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा, हमने देश में पिछड़े वर्ग के लिए ओबीसी कमीशन का गठन किया. साथ ही ओबीसी क्रिमीलेयर की सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख करने का फैसला लिया है. इससे पिछड़े तबके के लोगों को शिक्षा हासिल करने में आसानी होगी.

2022 तक हमने देश के किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य लिया है. सरकार चलाने में आजादी के बाद देश की पहली बार जनता सरकार से भी दो कदम आगे चल रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि लाल किले से मेरा स्वच्छता की बात करना एक वर्ग के लिए भले ही अजूबे की बात हो लेकिन मैंने अपने अनुभव से जाना है समझा है कि एक छोटे व्यक्ति को सफाई से क्या अनुभूति होती है. इसलिए ही मैंने  स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी.

मोदी ने कहा मीडिया भी स्वच्छता के पक्ष में है. जनभागीदारी से सरकार कैसे चल सकती है यह तीन सालों में लोगों ने देखा है. उन्होंने कहा, आज मैं 1 करोड़ से ज्यादा उन परिवारों को नमन करता हूं जिन्होंने गरीबों के लिए अपनी गैस की सब्सिडी छोड़ी.

मोदी ने इस मौके पर दो लाइनें भी कहीं-'कहा तन समर्पित मन समर्पित चाहता हूं ऐ मां तुझे कुछ और भी दूं'

मोदी ने कहा, जिनके पास बेईमानी का पैसा है उनसे पैसा लेकर लेकर रहूंगा 90 लाख से भी ज्यादा लोग ईमानदारी से जुड़ गए. वो इनकम टैक्स देने को तैयार हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार है जो जनता को ईमानदार मानती है और जनता पर भरोसा करती है. उन्होंने कहा, 'आज हमने एक लाख गांवों तक ऑप्टिकल फाइबर पहुंचा दिया है.'

लाखों गांवों में शौचालय बने

हमने जेनेरिक दवाओं को बढ़ावा दिया, जिससे दवाएं काफी सस्ती मिल रही हैं. सैटेलाइट पहले भी जाते थे लेकिन एक साथ 104 सैटेलाइट भेजे जा रहे हैं. काम करने की गति यह होती है.

पहले भी काम होते थे लेकिन सरकार के काम करने की गति जनता की जरूरतों के मुताबिक तेज नहीं थी. इससे देश में किसानों को पानी की समस्या के मुक्ति मिल जाएगी.

हमने यूरिया की नीम कोटिंग की इससे अब यूरिया सिर्फ खेती के लिए इस्तेमाल होती है. इससे देश में यूरिया की कमी खतम हो गई है.

हमने सिंचाई के लिए सोलर पंप योजना चलाई है जिससे किसानों के बिजली की खपत में कमी होगी. मोदी ने कहा हम चैन से बैठने वाले लोगों में नहीं है. हम न्यू इंडिया बनाने का संकल्प लेंगे. हम एक ऐसा हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं जहां श्रम की पूजा होती हो और श्रम का सम्मन होता हो. हम एक ऐसा हिंदुस्तान बनाएंगे जहां न कोई ऊंचा होगा न कोई नीचा होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi