S M L

प्रधानमंत्री ने लोगों से योग दिवस को यादगार बनाने की अपील की

प्रधानमंत्री ने वीडियो जारी कर कहा 'योग दुनिया को आपस में जोड़ रहा है'

Bhasha Updated On: Jun 01, 2017 07:37 PM IST

0
प्रधानमंत्री ने लोगों से योग दिवस को यादगार बनाने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि आगामी तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाना चाहिए. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि विश्व शांति में योगदान देने के लिए यह एक उपयुक्त तरीका है. उन्होंने कहा कि लोगों को तनाव मुक्त जीवन के लिए योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए.

मोदी ने 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस से पहले अपने संदेश में कहा कि योग शरीर के विभिन्न अंगों की तरह दुनिया के विभिन्न भागों को आपस में जोड़ता है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘21 जून को दुनिया तीसरा योग दिवस मनाने के लिए एकजुट होगी. आइए हम इस अवसर को यादगार बनाएं.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘योग दुनिया को आपस में एकीकृत कर रहा है. आइए, योग को लोकप्रिय बनाने के लिए एक योगी बनिए और एक बेहतर और कहीं ज्यादा स्वस्थ समाज बनाइए.’

ट्वीट के साथ पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया भर के लोग तनावमुक्त, संकट रहित और रोग रहित जीवन चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘लोग खुशहाल जीवन चाहते हैं और यह योग से हो सकता है.’ मोदी ने कहा कि योग किसी व्यक्ति के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से एक संतुलित जीवन संभव कर सकता है. उन्होंने कहा, ‘योग किसी व्यक्ति की अंतरआत्मा को जगा सकता है.’

प्रधानमंत्री ने योग करने वाले सभी लोगों से यह संकल्प लेने को कहा कि वे अधिकतम संख्या में लोगों को इसे सिखाए, ताकि वे विश्व शांति में योगदान दे सकें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi