विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी की जेलें बाहुबलियों के लिए महल की तरह हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था और बिजली के मुद्दे पर अखिलेश सरकार को घेरा

FP Staff Updated On: Feb 27, 2017 03:06 PM IST

0
यूपी की जेलें बाहुबलियों के लिए महल की तरह हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मऊ की रैली में अखिलेश सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कानून व्यवस्था से लेकर बिजली तक के मुद्दे पर सरकार की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि यूपी की जेलें बाहुबलियों के लिए महल की तरह हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि चौबीस घंटे बिजली देने के लिए 18 हजार करोड़ रुपए भारत सरकार ने यूपी सरकार को दिए लेकिन अभी भी आधे से अधिक पैसे खर्च नहीं कर पाए.

प्रधानमंत्री मऊ शहर के सरोज गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो मऊ वासियों से क्षमा मांगना चाहते हैं क्योंकि 2014 में वह नहीं आ सके थे. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव खत्म हो रहा है, सभी ने मान लिया है कि यूपी में भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि हम बहुमत की सरकार बनाने में सक्षम हैं और सरकार में सहयोगी दलों को भी जगह दी जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा की संस्कृति है कि जिसके साथ हम जुड़ते हैं, जीवन भर का नाता जोड़ लेते हैं.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग तो चुनाव में हार को देखकर डूबी हुई नाव में जाकर बैठ गए. सपा-बसपा तीसरे दौर के चुनाव के बाद समझ गए हैं कि वे हार रहे हैं. इसलिए बहुमत रोकने का प्रयास कर रहे हैं. सपा और बसपा यूपी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि दुनिया में हिन्दुस्तान की जय-जयकार का कारण मोदी नहीं जनता है, जिसने 30 साल बाद मजबूत पूर्णबहुमत की सरकार बनाई. इसी तरह उत्तर प्रदेश को भी स्थायी सरकार की जरूरत है, ताकि वह विकास के पथ पर आगे बढ़ सके.

पीएम मोदी ने कहा कि जब नेहरू जी प्रधानमंत्री थे, गाजीपुर से सांसद ने पूर्वांचल की गरीबी पर रिपोर्ट पेश की. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. यहां के नेताओं को पता है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का हाल, फिर भी वो कुछ नहीं कर पाए. 50 साल तक सत्ता में बैठे लोगों ने पटेल समिति की रिपोर्ट पर ध्यान नहीं दिया लेकिन मनोज सिन्हा ने ये काम किया.

गंगा नदी पर रेल कम रोड यहां की मांग है और हमारी सरकार ने इस मांग पर काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि 11 मार्च को परिणाम होगा और 13 मार्च को विजय होली होगी. शपथ के बाद पहली मीटिंग में किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि सपा सरकार आखिर क्यों उत्तर प्रदेश के किसानों का ध्यान नहीं रख सकी, क्यों परेशान किसानों को सहायता नहीं दी इसका जवाब उन्हें देना होगा.

पीएम ने कहा कि हमारा सपना है 2022 तक किसान की आमदनी को दो गुना कर दिया जाए. बिजली के मुद्दे पर अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने पूछा कि बिजली आती है क्या, क्योंकि आप के मुख्यमंत्री तो हिम्मत से कह रहे हैं कि बिजली मिलती है.

सस्ते में बिजली भारत सरकार देती थी, तो भी नहीं लेते थे. हमने कहा कि गरीब से गरीब भी अपने बच्चों को पढ़ाना, छोटा सा टीवी लाना चाहता है, हमने कहा चौबीस घंटे बिजली देने के लिए 18 हजार करोड़ रुपए भारत सरकार ने यूपी सरकार को दिए. अभी भी आधे से अधिक पैसे खर्च नहीं कर पाए. आपको अंधेरे में रहने वाले लोगों को एक दिन भी सरकार चलाने का हक नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां कोई भी बाहुबली जेल जाता है तो मुस्कुराता हुआ जाता है. जेल उनके लिए महल होता है. उन्हें कानूनी सुरक्षा मिल जाती है. उन्होंने कहा कि मेरा संदेश उन्हें पहुंचा देना कि जमाना बदल गया है, वक्त बदल चुका है. 11 मार्च को चुनाव नतीजे आने के बाद जेल को जेल ही बनाकर रखेंगे. फिर देखते हैं कैसे मौजमस्ती करते हो. 11 मार्च के बाद कानून का डंडा चलेगा.

उन्होंने कहा कि गुजरात के समुद्री तट पर कंडला नाम का बंदरगाह है. कंडला से गोरखपुर तक 2700 किलोमीटर लंबी गैस की पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है. 5000 करोड़ रुपए से हम गैस लेकर आ रहे हैं. गुजरात के गधों की तरह कंडला की गैस को भी याद कीजिए.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi