S M L

पीएम की दो टूक: 5 स्टार होटल में न रुकें मंत्री, PSU से भी न लें सुविधाएं

'मंत्री हों या उनके परिवार वाले, अगर वो अपने रुतबे और पावर का दुरुपयोग करते हैं तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

FP Staff Updated On: Aug 20, 2017 01:26 PM IST

0
पीएम की दो टूक: 5 स्टार होटल में न रुकें मंत्री, PSU से भी न लें सुविधाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को चेतावनी भरे लहजे में समझाया है कि वे पब्लिक सेक्टर कंपनियों द्वारा किसी भी तरह के आॅफर को स्वीकार न करें. उनका इशारा साफ था कि वे न तो पीएसयू द्वारा सुविधा के तौर पर दी जा रहीं 5 स्टार होटल में ठहरने के इंतजाम या किसी अन्य तरह का लाभ न लें, यहां तक कि उनकी कारों का भी इस्तेमाल न करें.

ये बात है बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग की. इस मीटिंग के तुरंत बाद उन्होंने मंत्रियों से थोड़ा रुकने को कहा और तब ये बात कही. उनकी बातचीत में साफ था कि पीएम मोदी इस बात से साफ नाराज हैं कि कुछ मंत्री बजाए सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं के इस्तेमाल के वे 5 स्टार होटल में ठहर रहे हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पीएम ने साफ कर दिया है कि वे सरकारी आवास में ही ठहरें जब वे सरकारी काम पर हों और किसी तरह के पांच सितारा होटल में ठहरने का जुगाड़ न निकालें.

उन्होंने मंत्रियों से ये भी कहा, 'मैं इस बात से भी बहुत आहत हूं कि कुछ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट आ रहीं हैं कि वे अपने मंत्रालय के अंदर आने वाले पीएसयू की गाड़ियों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. मैं साफ कर दूं कि मंत्री हों या उनके परिवार वाले, इस तरह का कोई दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी मंत्री अपने स्टाफ से भी कहें कि वे पीएसयू से किसी तरह का तोहफा आदि भी न लें.'

(साभार : न्यूज़ 18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi