S M L

जनधन जैसी योजनाओं ने लाखों उम्मीदों को पंख दिये : पीएम मोदी

जनधन योजना के तहत 30 करोड़ नए परिवारों का बैंक खाता खुल चुका है जिसमें लगभग 65 हजार करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं

Bhasha Updated On: Aug 28, 2017 01:59 PM IST

0
जनधन जैसी योजनाओं ने लाखों उम्मीदों को पंख दिये : पीएम मोदी

जनधन योजना के तीन साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि इस योजना के जरिए सरकार ने ‘लाखों उम्मीदों को पंख’ दिए और साथ ही इसने सामाजिक सुरक्षा योजना, मुद्रा योजना और स्टैंड अप इंडिया कार्यक्रम की भी शुरुआत की.

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे गरीबों और पिछड़ों की जिंदगी में गुणात्मक और परिवर्तनकारी बदलाव ‘पूरी क्षमता’ के साथ जारी रहेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आज जनधन योजना के 3 साल पूरे हो गए. मैं करोड़ों लोगों को मुबारकबाद देना चाहता हूं, खास तौर पर गरीबों को जिन्हें इस पहल से फायदा पहुंचा है.’ उन्होंने कहा, ‘जनधन क्रांति गरीबों, वंचित और हाशिए पर पहुंच चुके लोगों को वित्तीय मुख्यधारा में लाने का एक ऐतिहासिक आंदोलन है.’

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जनधन योजना, सामाजिक सुरक्षा योजना, मुद्रा और स्टैंड अप इंडिया के जरिए हमनें लाखों आकांक्षाओं को पंख दिए हैं.’ प्रधानमंत्री ने रविवार को अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि 30 करोड़ नए परिवारों का जनधन खाता खुल चुका है जिसमें लगभग 65 हजार करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं.

उन्होंने कहा कि वह ‘काफी तसल्ली महसूस करते हैं कि तीन साल के अंदर समाज के हाशिए पर मौजूद व्यक्ति अब देश की अर्थव्यवस्था की मुख्यधारा का हिस्सा है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi