S M L

संकट में लालू के 'लाल': तेजस्वी, तेज प्रताप के खिलाफ हाईकोर्ट में मामला

चुनावी हलफनामे में संपत्ति पर गलत जानकारी देने के खिलाफ दोनों के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई है

Bhasha Updated On: Apr 20, 2017 07:45 PM IST

0
संकट में लालू के 'लाल': तेजस्वी, तेज प्रताप के खिलाफ हाईकोर्ट में मामला

बिहार के कैबिनेट मंत्रियों और लालू यादव के बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अपने चुनावी हलफनामे में संपत्ति को कथित तौर पर छुपाने को लेकर उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है.

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के दोनों बेटों के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में यह जनहित याचिका वकील एम पी सांगर ने दायर की है. उन्होंने तेजस्वी और तेज प्रताप पर वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पेश हलफनामे में अपनी संपत्ति छुपाने का आरोप लगाते हुए सदन से सदस्यता खत्म करने की मांग की.

Patna High Court

पटना हाईकोर्ट में तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई है (फोटो: फेसबुक से साभार)

बिहार के प्रधान अपर महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया कि, 'दायर याचिका में दो मंत्रियों के खिलाफ संपत्ति को लेकर लगाया गया आरोप हाईकोर्ट में खारिज कर दिया जाएगा. लेकिन राज्य सरकार को भी इसमें पार्टी बनाया गया है, इसलिए मामले की सुनवाई होने पर हम अपनी बात रखेंगे.'

‘बेनामी संपत्ति’ अर्जित करने का आरोप

पिछले दिनों बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव के परिवार पर ‘बेनामी संपत्ति’ अर्जित करने का आरोप लगाया था. इसे लेकर वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जांच कराने और आरोपी दोनों मंत्रियों को अपने कैबिनेट से बाहर करने की मांग कर रहे हैं.

2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में तेज प्रताप और तेजस्वी वैशाली जिला के महुआ और राघोपुर से जीते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi