S M L

तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे: आरजेडी

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई बैठक के बाद सभी विधायकों ने यह बात कही

FP Staff Updated On: Jul 16, 2017 08:42 PM IST

0
तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे: आरजेडी

बिहार में महागठबंधन पर मंडराते संकट के बादल के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने एक बार फिर स्पष्ट लहजे में कहा है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

राजधानी पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर रविवार को आरजेडी विधायकों की हुई अहम मीटिंग में यह फैसला लिया गया. बैठक के बाद आरजेडी ने मीडिया को बताया कि पार्टी ने सर्वसम्मति से तय किया है कि तेजस्वी यादव अपना पद नहीं छोड़ेंगे.

दरअसल, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी कहा था कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव इस्तीफा नहीं देंगे. बिहार में महागठबंधन अटूट है.

उन्होंने कहा, 'केवल प्राथमिकी दर्ज हो जाने से कोई इस्तीफा नहीं देता. आरजेडी विधानमंडल दल ने फैसला कर लिया है कि तेजस्वी यादव को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है.'

उन्होंने बिहार के महागठबंधन को अटूट बताते हुए बताया, 'आरजेडी की ओर से महागठबंधन पर कोई आंच नहीं आने दिया जाएगा और जिसको जो करना है, करे.'

सीएम को सच्चाई जानने का हक

इधर, जदयू नेता केसी त्यागी ने साफ किया है कि नीतीश कुमार ने अभी तक तेजस्वी से इस्तीफे के लिए नहीं कहा है. सीएम अपने मंत्री से सफाई देने को कह सकते हैं. वैसे सार्वजनिक जीवन मे मौजूद लोगों को उच्च आदर्शों को पालन करना चाहिए.

मुख्यमंत्री होने के नाते सरकार के वे मुखिया है, एक घटक के नहीं. ऐसे में अपने सहयोगियों के ऊपर लगे आरोपों की सच्चाई जानने का अधिकार है. वहीं, तेजस्वी को भी अधिकार है कि वो अपने ऊपर लगे आरोपों के पीछे के मंसूबे साफ करें.

जदयू नेता ने कहा कि महागठबंधन की उम्र 2020 तक है. मुझे नहीं लगता है कि ऐसा कोई कारण है, जो इसकी मियाद पहले खत्म हो.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का वर्षों पुराना मामला अब दर्ज किया है. सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी.

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर जदयू तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi