S M L

बीजेपी पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली पार्टी: मायावती

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि जब से बीजेपी का प्रभाव देश की राजनीति में बढ़ा है तब से पूंजीपतियों का सरकार में हस्तक्षेप बढ़ा है

Bhasha Updated On: Aug 20, 2017 06:57 PM IST

0
बीजेपी पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली पार्टी: मायावती

पार्टी चंदे को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा है. संगठन द्वारा जारी कथित आंकड़ों के आधार पर घेरते हुए मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली पार्टी है. जबकि बीजेपी ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह बयान मायावती की हताशा को दर्शाता है.

मायावती ने जारी एक बयान में कहा 'एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफार्म्स (ए.डी.आर) ने जो ताजा आंकड़े सार्वजनिक किए हैं, उनके मुताबिक बीजेपी ने वर्ष 2012-13 से वर्ष 2015-16 के बीच अपने हिसाब-किताब वाले कुल चंदे का 92 प्रतिशत अर्थात लगभग 708 करोड़ रुपया कुछ धन्नासेठों से लिया है. अन्य स्रोतों से कितना आकूत धन लिया गया होगा, इसका अंदाजा बीजेपी के शाही चुनावी खर्चों से आसानी से लगाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि इसी से साबित हो जाता है कि बीजेपी बडे़-बडे़ पूंजीपतियों की और उन्हीं के धनबल से एवं उनके इशारे पर ही चलने वाली पार्टी है.

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि जब से बीजेपी का प्रभाव देश की राजनीति में बढ़ा है तबसे बडे़-बडे़ पूंजीपतियों ने बीजेपी को हर प्रकार से सहयोग तथा अधिक से अधिक चंदा देकर भारतीय राजनीति तथा सरकार में अपना बेजा हस्तक्षेप काफी बढ़ाया है. इसी कारण चुनाव काफी हद तक साम, दाम, दण्ड, भेद इत्यादि हथकण्डों का खेल बनकर रह गया है.

इस बीच, बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने मायावती के आरोपों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और मायावती के बयान उनकी हताशा को दर्शाते हैं.

त्रिपाठी ने कहा कि देश की जनता को बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आस्था है जबकि बीएसपी अपना आधार खो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi