S M L

राष्ट्रपति चुनाव: 25 जून तक एनडीए घोषित करेगा अपना उम्मीदवार

राजनाथ, जेटली और वेंकैया ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें इससे जुड़ी जानकारी दी

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 04:02 PM IST | Updated On: Jun 14, 2017 04:19 PM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव: 25 जून तक एनडीए घोषित करेगा अपना उम्मीदवार

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद एनडीए 23 जून को राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार का नामांकन दाखिल करेगा.सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 26 जून से शुरू हो रहे अमेरिका दौरे से पहले एनडीए उम्मीदवार के नाम की घोषणा करना चाहती है.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम राय बनाने के लिए अमित शाह द्वारा गठित  समिति के सदस्यों राजनाथ सिंह, अरूण जेटली और वेंकैया नायडू ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें इससे जुड़ी जानकारी दी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एनडीए और कुछ विरोधी पार्टियां इस कोशिश में हैं कि साझा सहमति से राष्ट्रपति का उम्मीदवार चुन लिया जाए. हालांकि, अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो वो इसे लेकर अपनी अलग रणनीति बनाएंगी.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी रणनीति तय करने और चर्चा करने को लेकर बुधवार को ही विपक्षी पार्टियों ने भी संसद में एक बैठक की है.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है. देश के अगले राष्ट्रपति को चुनने के लिए 17 जुलाई को चुनाव होगा. राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है.

चुनाव आयोग ने बीते 7 जून को राष्ट्रपति पद के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया है. अधिसूचना जारी किए जाने के बाद 14 जून से इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. मतगणना 20 जुलाई को दिल्ली में होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi