S M L

महाराष्ट्र में एनसीपी नहीं करेगी बीजेपी सरकार का समर्थन: पवार

शरद पवार ने कहा कि यदि महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार अल्पमत में आ जाती है तो उनकी पार्टी उसे नहीं बचाएगी

Bhasha Updated On: Feb 18, 2017 10:58 PM IST

0
महाराष्ट्र में एनसीपी नहीं करेगी बीजेपी सरकार का समर्थन: पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार अल्पमत में आ जाती है तो उनकी पार्टी उसे नहीं बचाएगी. उन्होंने शिवसेना को समर्थन वापस लेने की चुनौती दी.

पवार ने पत्रकारों से कहा, ‘हम राज्यपाल को इस बात का पत्र देने को तैयार हैं कि यदि शिवसेना देवेंद्र फड़णवीस सरकार से समर्थन वापस लेती है तो एनसीपी उसका समर्थन नहीं करेगी. लेकिन उद्धव ठाकरे को पहले फड़णवीस सरकार से समर्थन वापस लेते हुए राज्यपाल को पत्र देना चाहिए और उस पत्र को सार्वजनिक भी करना चाहिए.’

उद्धव ठाकरे के इस बयान पर कि एनसीपी जब कहती है कि यदि शिवसेना समर्थन वापस लेगी तो वह बीजेपी का समर्थन नहीं करेगी, उन्हें उस पर यकीन नहीं होता. पवार ने कहा कि उन्हें उनसे विश्वास के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है.

नगर निकाय चुनाव के सिलसिले में बीजेपी से नाता तोड़ चुके उद्धव ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार में बने रहने के विषय पर वह 23 फरवरी को नगर निकाय चुनाव नतीजे आ जाने के बाद फैसला करेंगे.

मराठा क्षत्रप ने कहा कि दो साल पहले उनकी पार्टी ने बीजेपी के लिए समर्थन की घोषणा इसलिए की थी कि क्योंकि किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला था और एनसीपी विधानसभा चुनाव के तत्काल बाद अस्थिरता नहीं चाहती थी.

पवार ने कहा, ‘बीजेपी ने पहली बार सरकार बनायी थी और लोगों ने सोचा कि पार्टी को प्रदर्शन का एक मौका दिया जाना चाहिए. लेकिन दो साल बाद लोगों को अहसास हो चुका है कि बीजेपी अच्छी नहीं है. अतएव सरकार का समर्थन करने का सवाल ही नहीं है,’

उन्होंने कहा कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व शिवसेना को कमजोर करने की साजिश रच रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi