S M L

नेशनल हेराल्ड केस: सिंघवी ने कहा, इनकम टैक्स के पास फिर से जांच करने की कोई ठोस वजह नहीं

यंग इंडिया कंपनी को यह पूरा अधिकार दिया गया है कि वे इस केस को फिर से खोलने पर आपत्ति दर्ज कर सकती है

FP Staff | Published On: May 12, 2017 07:19 PM IST | Updated On: May 12, 2017 07:19 PM IST

नेशनल हेराल्ड केस: सिंघवी ने कहा, इनकम टैक्स के पास फिर से जांच करने की कोई ठोस वजह नहीं

नेशनल हेराल्ड केस में अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस का पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि हमें नेशनल हेराल्ड का हिस्सा होने पर गर्व है. मीडिया तथ्यों को गलत ढंग से पेश करके दिखा रहा है.

सरकार के एजेंट और प्रतिनिधि मीडिया में बिना दस्तखत वाले नोट्स मीडिया में चला रहे हैं जो आज की सुनवाई के बारे में गलत जानकारी दे रहा है.

क्या कहा सिंघवी ने?

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी कहा कि यंग इंडिया कंपनी को यह पूरा अधिकार दिया गया है कि वे इस केस को फिर से खोलने पर आपत्ति दर्ज कर सकती है.

सिंघवी ने यह भी कहा वे कानूनी प्रक्रिया के तहत आईटी विभाग के आकलन अफसर के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आईटी विभाग के आकलन अधिकारी के सामने हम वे सभी आपत्तियां उठाएंगे जो हमने अपनी याचिका में भी उठाई थी.

उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स विभाग के पास फिर से जांच को शुरू करने का कोई भी ‘रीजन टू बिलीव’ नहीं है यानी विभाग के पास इस जांच को शुरू करने की कोई ठोस कानूनी वजह नहीं है.

सिंघवी ने कहा कि उन्होंने अपनी याचिका में जो भी कानूनी अधिकार संबंधी सवाल उठाए थे वे अभी भी बरकरार हैं और वे इन सवालों को आकलन अधिकारी के सामने उठाएंगे.

इससे पहले नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा था.

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की जांच का रास्ता साफ कर दिया था और कंपनी की याचिका खारिज कर दी थी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल दोनों ही इस कंपनी में बतौर डायरेक्टर हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi