S M L

अमित शाह और स्मृति ईरानी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ

शाह और स्मृति जुबिन ईरानी गुजरात से राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद के ऊपरी सदन के लिए निर्वाचित हुए हैं

Bhasha Updated On: Aug 25, 2017 04:25 PM IST

0
अमित शाह और स्मृति ईरानी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने शुक्रवार को राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ले ली. दोनों नेता गुजरात से राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद के ऊपरी सदन के लिए निर्वाचित हुए है.

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शाह और ईरानी को अपने कक्ष में शपथ दिलाई. इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली और विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद, संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित अन्य लोग मौजूद थे. उपसभापति पी जे कुरियन भी इस मौके पर मौजूद थे.

शपथ ग्रहण करने के बाद शाह ने ट्वीट किया, ‘आज राज्यसभा सांसद की शपथ ली. आप सभी के समर्थन के लिए हृदय से धन्यवाद.’

अमित शाह और स्मृति ईरानी दोनों ही हाल में गुजरात से राज्यसभा सांसद के तौर पर चुन कर आए है. यह चुनाव काफी चर्चा में था, जब कांग्रेस ने बीजेपी पर उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए उन्हें बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया गया. कांग्रेस के उम्मीदवार सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले अहमद पटेल भी थे.

मतदान के बाद कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी से अपनी पार्टी के दो बागी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने दो विधायकों के वोट रद्द कर दिए थे. अहमद पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत को मात दी थी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज लोगों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं भी दी . उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘समस्त देशवासियों को श्री गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं, गणपति बाप्पा मोरया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi